किताब के बाद बाहुबली को टीवी पर लाने की योजना बना रहे एसएस राजामौली

किताब के बाद <i>बाहुबली</i> को टीवी पर लाने की योजना बना रहे एसएस राजामौली

बाहुबली 2 के एक दृश्य में राणा दग्गुबाती और प्रभास.

नई दिल्ली:

साल 2015 की ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली किताब के रूप में फैन्स तक पहुंचने को तैयार है और अब फिल्म के निर्देशक एसएस राजामौली इस फिल्म को छोटे पर्दे पर लाने की योजना बना रहे हैं. फिल्म को टीवी सीरीज के रूप में तैयार किया जाएगा. राजामौली ने फिल्म पर आधारित किताब द राइज ऑफ शिवगामी के लॉन्च के मौके पर यह बात कही. उन्होंने कहा, "मेरी योजना अब टेलीविजन श्रृंखला बनाने की है. हालांकि यह डेली सोप नहीं होगा. मेरी योजना 10 से 13 एपिसोड वाला सीजनल शो बनाने की है." द राइज ऑफ शिवगामी के लेखक आनंद नीलकांतन हैं, जो रामायण और महाभारत जैसे भारतीय महाकाव्य के आधार पर कथा पुस्तकें लिखने के लिए जाने जाते हैं.

किसी किताब पर फिल्म बनाने के सवाल पर निर्देशक ने कहा, "इनका रावण का चरित्र बहुत ही अलग है. यह बहुत ही प्रेरणादायी है, लेकिन मुझे नहीं पता कि मैं उस पर फिल्म बनाऊंगा या नहीं. किताबों के अलावा उन्होंने मुझे एक कहानी सुनाई थी जो अभी तक कागज तक ही सीमित है. बहुत पेचीदा और रोचक कहानी है. मैं इससे काफी प्रभावित हुआ था. इसलिए शायद मैं इसे बनाना चाहता हूं, पर देखते हैं क्या होता है?" उनसे जब इसकी कहानी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मैं अभी इसका खुलासा नहीं कर सकता."

बाहुबली द बिगनिंग साल 2015 की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी, फिल्म ने वर्ल्डवाइड 600 करोड़ का कारोबार किया था. इस महीने के अंत में बाहुबली 2 रिलीज की जा रही है जो बाहुबली सीरीज की दूसरी और आखिरी फिल्म होगी. इस फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबाती, तमन्ना भाटिया, अनुष्का शेट्टी और सत्यराज अपनी भूमिकाओं में दोबारा नजर आएंगे. 7 अप्रैल को बाहुबली द बिगनिंग को दोबारा रिलीज किया जा रहा है ताकि सीक्वल से पहले दर्शक फिल्म की कहानी को एक बार फिर रिवाइज कर सकें.

(इनपुट आईएएनएस से)  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com