NDTV Khabar

'ट्यूबलाइट' फ्यूज पर चमका 'सुल्‍तान', सलमान खान की फिल्‍म को चीन में रिलीज से ही पहले अवॉर्ड

सलमान खान की 'सुल्‍तान' ने चीन में होने वाले शंघाई इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल में 'बेस्‍ट एक्‍शन फिल्‍म' का पुरस्‍कार जीता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'ट्यूबलाइट' फ्यूज पर चमका 'सुल्‍तान', सलमान खान की फिल्‍म को चीन में रिलीज से ही पहले अवॉर्ड

सलमान खान की फिल्‍म 'सुूल्‍तान' पिछले साल ईद पर रिलीज हुई थी.

खास बातें

  1. 'दंगल', 'ट्यूबलाइट' के बाद 'सुल्‍तान' भी होगी चीन में रिलीज
  2. शंघाई इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल में 'सुल्‍तान' बनी बेस्‍ट एक्‍शन फिल्‍म
  3. पिछले साल ईद पर रिलीज हुई थी सलमान-अनुष्‍का की 'सुल्‍तान'
नई दिल्‍ली: उम्‍मीद की जा रही थी कि सलमान खान की आने वाली फिल्‍म 'ट्यूबलाइट', कमाई के मामले में उनकी पिछली सारी फिल्‍मों और खासतौर पर 'सुल्‍तान' के रिकॉर्ड तोड़ देगी. लेकिन शुक्रवार को बॉक्‍स ऑफिस पर सलमान की इस फिल्‍म को काफी मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली. जहां सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' थिएटरों में ज्‍यादा जोर से नहीं जल पायी तो वहीं उनकी पिछली फिल्‍म 'सुल्‍तान' ने अब एक बड़ा दाव मारा है. सलमान खान की इस फिल्‍म ने चीन में होने वाले शंघाई इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल में 'बेस्‍ट एक्‍शन फिल्‍म' का पुरस्‍कार जीता है. जहां 'ट्यूबलाइट' से सलमान को ज्‍यादा खुशखबरी नहीं मिली, लेकिन पिछले साल रिलीज हुई 'सुल्‍तान' दबंग खान के लिए एक और खुशखबरी लाई है. 'सुल्‍तान' अब जल्‍द ही चीन में भी रिलीज होने जा रही है.

चीन में रिलीज होने से पहले ही सलमान की 'सुल्‍तान' बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्‍म बन गई है, जिसने जैकी चैन एक्‍शन मूवी वीक सेक्‍शन में यह पुरस्‍कार मिला है. जैकी चैन को उनकी फिल्‍मों के एक्‍शन, स्‍पेशल इफेक्‍ट्स के लिए जाना जाता है. सलमान की यह फिल्‍म पिछले साल ईद के मौके पर रिलीज हुई थी और इसने भारत में जबरदस्‍त कमाई की थी. अब यह फिल्‍म चीन में भी रिलीज कर अपनी कमाई के आंकड़ों को और बढ़ाने वाली है. हाल ही में आमिर खान की फिल्‍म 'दंगल' चीन में रिलीज की गई है और इस फिल्‍म ने वहां अब तक की रिकॉर्ड कमाई की है. ऐसे में सलमान की 'सुल्‍तान' से और भी सफलता की उम्‍मीद की जा रही है.
 
sultan

'सुल्‍तान' में सलमान खान के साथ नजर आई हैं अनुष्‍का शर्मा.

न्‍यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार शंघाई में भारत के कॉन्‍सुलेट जनरल प्रकाश गुप्‍ता ने यश राज फिल्‍म्‍स की तरफ से यह पुरस्‍कार लिया है. निर्देशक अली अब्‍बाज जफर की इस फिल्‍म में सलमान के साथ अनुष्‍का शर्मा नजर आई थीं. अपनी फिल्‍म की इस सफलता के लिए निर्देशक अली अब्‍बाज जफर ने अपने बयान में कहा, 'शंघाई इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल की तरफ से मिले इस सम्‍मान और प्‍यार से हम बहुत खुश हैं. एक्‍शन कैटेगिरी में जैकी चैन से पुरस्‍कार दिए जाने ने इसे और भी स्‍पेशल बना दिया है. मेरे और कई भारतीयों के लिए जैकी चैन बचपन से ही एक प्रेरणा हैं'
 
sultan

इस फिल्‍म में सलमान खान ने एक पहलवान की भूमिका निभाई है.

टिप्पणियां
सुल्‍तान के चीन में रिलीज की बात करें तो हर साल चीन अपने देश में 32 विदेशी भाषा की फिल्‍में रिलीज होने की इजाजत देता है. इस साल अभी तक आमिर खान की 'दंगल', एक्‍टर प्रभास की 'बाहुबली 2' और  सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' चीन में रिलीज हो चुकी है और अब सलमान की 'सुल्‍तान' भी इस लिस्‍ट में शामिल हो गई है.

(इनपुट पीटीआई से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement