सनी लियोनी की बायोपिक का होने लगा इंतजार, जानें किन सितारों की जिंदगी भी दिखेगी परदे पर...

सनी लियोनी की बायोपिक का होने लगा इंतजार, जानें किन सितारों की जिंदगी भी दिखेगी परदे पर...

बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी (फाइल फोटो)

बॉलीवुड में प्रवेश के बाद से ही 'बिंदास' रोल्‍स करके युवाओं के दिलों पर राज करने वाली सनी लियोनी का नाम फिर सुर्खियों में हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फिल्‍म निर्माता अभिषेक शर्मा भारतीय मूल की इस एक्‍ट्रेस पर बायोपिक बनाने जा रहे हैं और इस फिल्‍म में मुख्‍य भूमिका में 35 वर्षीय केरेनजीत कौर उर्फ सनी लियोनी ही होंगी।

मीडिया में इस बारे में खबर आने के बाद ही इस फिल्‍म को लेकर युवाओं या कहें सनी लियोनी के फैंस की बेताबी बढ़ ही गई। सनी लियोनी के जीवन, उनके संघर्ष पर केंद्रित इस फिल्‍म को ग्‍लेमरस टच देने के लिए इस बॉलीवुड अभिनेत्री का पति डेनियल बेवर के साथ प्रेम प्रसंग भी दिखाया जाएगा। गौरतलब है बॉलीवुड में एंट्री से पहले पोर्न फिल्‍मों में काम कर चुकी सनी लियोनी कनाडा में जन्‍मी भारतवंशी हैं। बॉलीवुड में उनकी फिल्‍मों का युवाओं में काफी आकर्षण होता है।

बॉलीवुड में इन दिनों, हॉलीवुड की तर्ज पर बॉयोपिक (किसी शख्सियत के जीवन पर केंद्रित फिल्‍म) बनाने का प्रचलन बढ़ा है। खेल जगत की बड़ी हस्‍तियों, महान एथलीट मिल्‍खा सिंह, बॉक्‍सर एमसी मेरीकाम, पूर्व क्रिकेटर मो. अजहरुद्दीन के जीवन को दर्शाती फिल्‍मों को दर्शकों ने हाथोंहाथ लिया है। इसी क्रम में टीम इंडिया के वनडे कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक जल्‍द ही आने वाली है। भारतीय फिल्‍म जगत से जुड़ीं कुछ हस्तियां भी बॉयोपिक के लिए निर्माता/निर्देशकों की नजर में हैं।आइये जानते हैं कि हाल के समय में  किन फिल्‍मी हस्तियों की बायोपिक आ चुकी हैं या जल्‍द ही आने वाली हैं।  

संजू बाबा की बायोपिक पर काम कर रहे हीरानी

 
संजय दत्‍त की बायोपिक पर राजकुमार हीरानी काम कर रहे हैं

फिल्‍म अभिनेता संजय दत्‍त का जीवन तमाम विरोधाभासों से भरा रहा है। संजय दत्‍त और नरगिस के इस बेटे ने युवावस्‍था की दहलीज में कदम रखते-रखते नशीली दवाओं का सेवन शुरू कर दिया। बॉलीवुड में उनके करियर ने ठीकठाक रफ्तार पकड़ी ही थी कि एके-47 घर में रखने के मामले में फंस गए और पांच साल जेल में गुजारने पड़े। फिल्‍म इंडस्‍ट्री में इस समय संजू बाबा की बायोपिक पर काम चल रहा है। संजय दत्‍त के पसंदीदा निर्देशक राजकुमार हीरानी इससे जुड़े हुए हैं। संजय दत्‍त के जीवन में आए तमाम उतार चढ़ाव और उनके व्‍यक्तित्‍व को इस फिल्‍म में दिखाया जाएगा।

'द डर्टी पिक्‍चर' में  दिखी थी सिल्‍क स्मिता की महत्‍वाकांक्षा
 
सिल्‍क स्मिता के जीवन पर बनी फिल्‍म में विद्या बालन के अभिनय की जमकर प्रशंसा हुई।

80 के दशक में दक्षिण भारत की फिल्‍मों में सिल्‍क स्मिता की मौजूदगी को सफलता की गारंटी माना जाता था। अपने खुलेपन और मादक नृत्‍य से वे दर्शकों के बीच जादू जगाती थीं। बेहद गरीब परिवार में जन्‍मी सिल्‍क स्मिता कम उम्र में ही फिल्मों में मेकअप असिस्टेंट का काम करने लगीं। फिल्‍मी दुनिया को लेकर चाहत परवान चढ़ी और जल्‍द ही हीरोइन बनने का सपना देखने लगी। दक्षिण की फिल्‍मों की स्‍टार एक्‍ट्रेस रहीं सिल्‍क बॉलीवुड में भी अपनी मौजूदगी दिखा चुकी हैं, इसमें कमल हासन और श्रीदेवी अभिनीत फिल्‍म 'सदमा' शामिल है।

कहा जाता है कि अत्‍यधिक महत्‍वाकांक्षी सिल्‍क ने फिल्‍म निर्माण के क्षेत्र में भी उतरने का फैसला किया और इसके कारण उन्‍हें बड़ा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा। इसके कारण सिल्‍क डिप्रेशन में आ गई और कथित तौर पर उन्‍होंने खुदकुशी कर ली। सिल्‍क स्मिता के जीवन पर  बनी फिल्‍म द डर्टी पिक्चर’को एकता कपूर ने मिलान लथूरिया के निर्देशक में बनाया था। 2011 में आई इस फिल्‍म में सिल्‍क स्मिता के रोल को परदे पर विद्या बालन ने बखूबी उतारा और इसके लिए उन्‍हें काफी प्रशंसा भी हासिल हुई थी।

परवीन से अपने रिश्‍तों को महेश भट्ट ने इन फिल्‍मों में दिखाया
 
परवीन बॉबी एक समय बॉलीवुड की स्‍टार अभिनेत्री रह चुकी हैं।

बॉलीवुड अभिनेत्री परवीन बॉबी पर बायोपिक तो नहीं आई, लेकिन उनके साथ अपने जीवन के अपने रिश्‍तों को लेकर निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट दो फिल्‍में बना चुके हैं। कहा जाता है कि उन्‍होंने परवीन के साथ अपने रिश्‍तों को सुनहरे परदे पर उतारते हुए फिल्‍म अर्थ बनाई जिसमें शबाना आजमी, स्मिता पाटिल और राजकिरण जैसे कलाकार थे। बाद में उन्‍होंने   एक और फिल्म 'वह लम्हे' बनाई। यह फिल्‍म भी महेश और परवीन के रिश्‍तों पर केंद्रित थी।

महेश भट्ट ने एक बार कहा भी था कि 'वो लम्हे' परवीन बॉबी की यादों को समर्पित है। यह ऐसी स्त्री को समर्पित है जिसे मैंने चाहा और खो दिया।  जिस दिन परवीन की मृत्यु हुई मैंने महसूस किया कि मेरे तमाम दावों के बावजूद उसकी यादें समय के साथ भी धुंधली नहीं पड़ीं हैं। परवीन बॉबी एक समय बॉलीवुड की स्‍टार अभिनेत्री थीं। बॉलीवुड सुपर स्‍टार अमिताभ बच्‍चन के साथ उन्‍होंने कई फिल्‍मों में काम किया। लेकिन बाद में वे मानसिक बीमारी की शिकार हो गई। वर्ष 2005 में वे मुंबई के अपने अपार्टमेंट में मृत अवस्‍था में पाई गईं।

सबके चहेते किशोर कुमार की बायोपिक पर आगे नहीं बढ़ पाई बात
फिल्‍म निर्देशक अनुराग बसु ने बॉलीवुड के महान सिंगर और अभिनेता किशोर कुमार पर बायोपिक बनाने को लेकर काम शुरू किया था लेकिन बात आगे नहीं बढ़ पाई। किशोर कुमार के कैरेक्‍टर को परदे पर उतारने के लिए रणबीर कपूर को लिये जाने की चर्चा थी। लेकिन विभिन्‍न अड़चनों के बाद बायोपिक नहीं बनाने का फैसला लिया गया। कहा जाता है कि किशोर के परिजन फिल्‍म की स्क्रिप्‍ट को लेकर खुश नहीं थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com