'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को सदाबहार रोमांटिक फिल्म का दर्जा

'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को सदाबहार रोमांटिक फिल्म का दर्जा

फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' का एक दृश्य

मुंबई:

बॉक्स ऑफिस पर कई कीर्तिमान बना चुकी शाहरुख खान और काजोल की फिल्म 'दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के नाम के साथ एक और उपलब्धि जुड़ गई है। इस फिल्म को हिंदी सिनेमा की सदाबहार रोमांटिक फिल्म मानी गई है।

सर्वे में लोगों ने डीडीएलजे को बताया एवरग्रीन
बॉलीवुड फिल्मों में हर उम्र और वर्ग की पसंद 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को एक सर्वे के मुताबिक भारत की सदाबहार रोमांटिक फिल्म माना गया है। ऑनलाइन और मार्केट पर सर्वे करने वाली 'सोगोसर्वे' ने आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी राज और सिमरन की इस प्रेम कहानी को बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा फिल्म करार दिया है। मुंबई, दिल्ली, पुणे, कोलकाता, हैदराबाद आदि जगहों पर 4100 लोगों के बीच हुए इस सर्वे में 47.33 प्रतिशत लोगों ने 'डीडीएलजे' को एवरग्रीन फिल्म बताया, जिसे वो कभी भी देखना पसंद करते हैं।

Newsbeep

मराठा मंदिर में 20 साल से अधिक चलती रही डीडीएलजे
फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' 19 अक्टूबर, 1995 को रिलीज हुई थी। ये फिल्म न सिर्फ सुपरहिट हुई, बल्कि आजतक दर्शकों के दिलों पर राज कर रही है। इस फिल्म ने मुंबई के थिएटर मराठा मंदिर में लगातार 20 साल से भी ज्यादा प्रदर्शित होने का भी रिकॉर्ड बनाया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फिल्म की कहानी और इसके किरदार आज भी लोकप्रिय हैं। न सिर्फ शाहरुख, काजोल या निर्देशक आदित्य चोपड़ा के लिए, बल्कि ये फिल्म बॉलीवुड के लिए भी मील का पत्थर साबित हुई है।