यह क्‍या! फिल्‍म के लिए सुशांत सिंह राजपूत उड़ा रहे हैं बोइंग 737 जहाज... देखें वीडियो

यह क्‍या! फिल्‍म के लिए सुशांत सिंह राजपूत उड़ा रहे हैं बोइंग 737 जहाज... देखें वीडियो

खास बातें

  • सुशांत सिंह राजपूत ने ली बोइंग 737 उड़ाने की ट्रेनिंग
  • फिल्‍म 'चंदा मामा दूर के' के लिए कर रहे हैं तैयारी
  • इस फिल्‍म में सुशांत बनेंगे अंतरिक्ष यात्री
नई दिल्‍ली:

लगता है बॉलीवुड को अपना नया पर्फेक्‍शनिस्‍ट मिल गया है. जी हां, हम बात कर रहे हैं सुशांत सिंह राजपूत की जो अपनी हर फिल्‍म के लिए काफी संजीदगी से काम करते हैं और अपने हर किरदार में सच्‍चाई लाने के लिए पूरी तैयारी करते हैं. अपनी फिल्‍म की तैयारी के लिए सुशांत बोइंग 737 जहाज उड़ाने से भी पीछे नहीं रहे हैं. नहीं, सुशांत ने सच में यह जहाज नहीं उड़ाया है बल्कि वह इसके सिमुलेटर में ट्रेनिंग ले रहे हैं. सुशांत ने अपनी इस ट्रेनिंग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किया जिसे देख कर आपको भी जहाज उड़ाने का मजेदार अनुभव होगा.

पिछले साल आई अपनी फिल्‍म ' एम एस धोनी- द अनटोल्‍ड स्‍टोरी' में महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाने के लिए सुशांत कई बार धोनी के घर गए, उनके सा थ  रहे और यहां तक की धोनी जैसा 'हैलीकोप्‍टर' शॉट मारना भी सीखा. अब बारी है अपने नए किरदार की तैयारी की और उसमें सुशांत जी जान लगाते हुए दिख रहे हैं. वहीं फिल्‍म 'डिटेक्टिव ब्‍योमकेश बक्‍शी' में अपने किरदार को समझने के लिए भी सुशांत ने काफी तैयारी की.

दरअसल सुशांत सिंह राजपूत जल्‍द ही आने वाली फिल्‍म ' चंदामामा दूर के' में एक अंतरिक्ष यात्री की भूमिका निभाने वाले हैं और उन्‍होंने इस फिल्‍म के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है. तैयार भी ऐसी कि सुशांत बोइंग 737 उड़ाना सीख रहे हैं. संशांत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह बोइंग 737 के कॉकपिट में बैठे विमान उड़ाते नजर आ रहे हैं. लेकिन सुशांत सच का बोइंग प्‍लेन नहीं उड़ा रहे क्‍योंकि उसके लिए पायलट लाइसेंस उनके पास नहीं है. असल में वह असली बोइंग-737 नहीं बल्कि उसका सिमुलेटर है. सिमुलेटर उस मशीन को कहते हैं जो असली मशीन की हूबहू नकल होता है. इस कॉकपिट को हूबहू बोइंग-373 जैसा बनाया गया है और उसके भीतर लगाए गए कमांड्स भी असली मशीन से मिलते जुलते हैं.
 

अगर आप सामने स्‍क्रीन पर नीला आसमान देखकर चौंक गए हैं तो हम बता दें कि सामने दिख रही हवाई पट्टी भी असली नहीं है, सामने जो आप देख पा रहे हैं वह तीन हिस्सों में बांटी गई स्क्रीन है जो यह भ्रम पैदा करती है कि आप असली जहाज उड़ा रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com