NDTV Khabar

सुशांत सिंह राजपूत ने कहा, नासा में ली गई ट्रेनिंग कभी नहीं भूलेगी

सुशांत सिंह राजपूत डिटेक्टिव से लेकर क्रिकेटर के रोल में आ चुके हैं, अब वे अपनी अगली फिल्म में अंतरिक्ष यात्री के किरदार में दिखेंगे

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुशांत सिंह राजपूत ने कहा, नासा में ली गई ट्रेनिंग कभी नहीं भूलेगी

खास बातें

  1. डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी बन चुके हैं सुशांत
  2. एम.एस. धोनी का भी निभाया है किरदार
  3. संजय पूरन सिंह चौहान कर रहे हैं डायरेक्ट
नई दिल्ली: हाल ही में नासा के ‘स्पेस एंड रॉकेट सेन्टर’ से ट्रेनिंग लेकर लौटे सुशांत सिंह राजपूत अब अंतरिक्ष यात्री के रूप में अपनी अगली फिल्म ‘चंदा मामा दूर के’ की शूटिंग के लिए परफेक्ट हो गए हैं. अंतरिक्ष यात्रा पर बननेवाली यह फिल्म भारत की पहली स्पेस पर बननेवाली फिल्म है. फिल्म का डायरेक्शन संजय पूरन सिंह चौहान कर रहे हैं. यह एक ऐसा अंतरिक्ष मिशन है जिसकी वजह से पूरा देश एकजुट हो जाता है. 

स्वदेश और जानेमन जैसी फिल्मों की वजह से बॉलीवुड का नासा के साथ एक संबंध बना है, जिसे ‘चंदा मामा दूर के’ आगे लेकर जाएगी. लेकिन यह पहला मौका होगा कि नासा की टीम ने एक बॉलीवुड एक्टर को नासा में बुलाकर उसे ट्रेनिंग दी हो.

इस बारे में सुशांत कहते हैं कि “यह कमाल का अनुभव था. पिछले बीस साल से मेरे दिमाग में सिर्फ फॉर्मूला और थ्योरी ही थीं. लेकिन पहली बार, मैने ढेरों अनुभव लिए. जीरो ग्रैविटी क्या होती है. स्पेस में जाना क्या होता है, इसका अनुभव पहली बार लिया. मैंने जो सिर्फ किताबों में पढ़ा था, उसे सच में महसूस किया. वह दुनिया ही, काफी अलग है. यह ट्रेनिंग हमेशा यादगार रहेगी.“

फिजिक्स में सुशांत अच्छे मार्क्स लाते थे और उनकी स्पेस फिजिक्स में दिलचस्पी भी रही है. उनके पास अंतरिक्ष निहारने का टेलीस्कोप भी है. जिससे वे तारे देखते हैं. सुशांत कहते हैं, "यह उन टेलीस्कोप में से है, जो बहुत दूर तक देख लेता है."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement