NDTV Khabar

खिताब जीतने के 23 साल बाद मिस यूनिवर्स के मंच पर पहुंची सुष्मिता सेन, कहा, 'शुक्रिया भारत'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
खिताब जीतने के 23 साल बाद मिस यूनिवर्स के मंच पर पहुंची सुष्मिता सेन, कहा, 'शुक्रिया भारत'

मिस यूनिवर्स पीजेंट में जज के तौर पर शामिल हुईं सुष्मिता सेन.

खास बातें

  1. मिस यूनिवर्स 2016 की जज रहीं सुष्मिता सेना.
  2. फिलीपींस के मनीला में आयोजित की गई थी प्रतियोगिता.
  3. फ्रांस की आइरिस मितेनेयर ने जीता खिताब.
नई दिल्ली:
टिप्पणियां
अभिनेत्री और पूर्व ब्यूटी क्वीन सुष्मिता सेन टाइटल जीतने के 23 साल बाद एक बार फिर मिस यूनिवर्स के मंच पर पहुंची. इस बार फिलीपींस में आयोजित इस प्रतियोगिता में वह जज के तौर पर शामिल हुईं और इस नए अनुभव के खास पलों की जानकारी वह सोशल मीडिया के जरिए अपने प्रशंसकों को देती रहीं.  सुष्मिता ने साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था, उसी साल ऐश्वर्या राय को मिस वर्ल्ड का खिताब मिला था. प्रतियोगिता की रिहर्सल के दौरान सुष्मिता ने अन्य जजों के साथ (जिनमें से दो मिस यूनिवर्स रह चुकी हैं) रैम्प वॉक भी किया. सुष ने एक वीडियो भी इंस्टाग्राम पर शेयर किया है जिसमें वह काले जम्पसूट पर लाल रंग की जैकेट पहन कर रैम्प वॉक करती नजर आ नजर आ रही हैं. सष्मिता ने लिखा, 'एक ऐसे मंच का जश्न जो किसी की जिंदगी बदलने वाला है'. उन्होंने लिखा, 'यह भारत के लिए है.' मिस यूनिवर्स पीजेंट का आयोजन फिलीपींस के मनीला में किया गया जिसमें फ्रांस की आइरिस मितेनेयर को मिस यूनिवर्स का खिताब दिया गया.

मिस यूनिवर्स पीजेंट के मंच से सुष्मिता सेन का पोस्टः
 

सुष्मिता सेन ने इस साल मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता को डायानारा टॉरेस (1993 की मिस यूनिवर्स), लीला लोप्स (मिस यूनिवर्स 2011), फैशन पत्रिका के एडिटर मिकी बोर्डमैन, टीवी स्टार सिंथिया बैली और सामाजिक कार्यकर्ता फ्रैंसिन लीफ्रैक के साथ जज किया. इस प्रतियोगिता के लिए सुष्मित एक हफ्ते से फिलीपींस में हैं और अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रही हैं. उन्होंने गणतंत्र दिवस के मौके पर फिलीपींस से अपनी एक तस्वीर शेयर की.
 

साल 1994 में सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स का क्राउन जीतने वाली पहली भारतीय बनीं थीं, इस टाइटल से पहले सुष्मिता ने ऐश्वर्या राय को मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में हराया था. मिस यूनिवर्स के तौर पर अपनी जिम्मेदारी पूरी करने के बाद सुष्मिता ने 1996 की फिल्म 'दस्तक' से बॉलीवुड में कदम रखा. 'बीवी नंबर 1', 'मैंने प्यार क्यों किया', 'मैं हूं न', 'फिलहाल', बंगाली फिल्म 'निर्बाक' उनकी चर्चित फिल्मों में शामिल हैं. साल 2010 से 2013 तक सुष्मिता ने 'आई एम शी' पीजेंट का आयोजन किया जिसके जरिए मिस यूनिवर्स के लिए भारत के प्रतिनिधि का चयन किया जाता था. सुष्मिता की दो बेटियां रेनी और अलिसाह हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement