सुष्मिता सेन की अपनी बेटी को लिखी यह चिट्ठी प्यार और सलाह से भरी हुई है...

सुष्मिता सेन की अपनी बेटी को लिखी यह चिट्ठी प्यार और सलाह से भरी हुई है...

तस्वीर : Sushmita Sen@twitter

मुंबई:

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन ने 2013 में अपनी बड़ी बेटी रेने को एक ख़त लिखा था जिसे बीते दिनों इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया है। इस ख़त में प्रेरणा और ऐसी सलाह की भरमार है जो हर बेटी के लिए अहम है और इसे जरूर पढ़ा जाना चाहिए।  40 साल की सेन ने अपनी बेटी रेने को यह चिट्ठी तब लिखी थी जब वह बोर्डिंग स्कूल में पढ़ाई के लिए जा रही थी और ऐसा माना जा रहा है कि यह ख़त सार्वजनिक करने से पहले सुष ने अपनी बेटी से एक बार पूछा जरूर होगा।
 


'हिम्मत मत हारो'
यह चिट्ठी एक मां ने अपनी बेटी को लिखी है जिसमें जिंदगी जीने का फलसफा बड़ी ही खूबसूरती और आसान शब्दों में समझाया गया है। चिट्ठी अंग्रेज़ी में लिखी गई है इसलिए हिंदी में इसका मर्म कुछ यूं है कि 'अपनी किस्मत खुद लिखो, अपने सपने याद रखो, दोस्ती को निभाओ और कभी हिम्मत मत हारो। खुश रहो।' सुष्मिता का यह ख़त दिखाता है कि रेने को उनकी मां और उनकी छोटी बहन 7 साल की अलीसा बहुत प्यार करती हैं।

सुष्मिता ने लिखा है कि 'अपने हुनर पर और ख़ुदा पर भरोसा रखो। माफी मांगने से या झुकने से मत हिचकिचाओ, ऐसा करने वाला कभी टूटता नहीं है। मैं ईश्वर की आभारी हूं कि उन्होंने मुझे तुम्हारी मां चुना। मुझे तुम पर गर्व है, अब वक्त है कि दुनिया जान जाए तुम कितनी कमाल की इंसान हो...' गौरतलब है कि सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का ताज पहनने के बाद 1996 में दस्तक फिल्म से बॉलीवुड में दस्तक दी थी। आखिरी बार वह 2015 में बंगाली फिल्म निरबाक में नज़र आई थीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com