NDTV Khabar

अपने भले व हक के लिए संकोच छोड़ें महिलाएं : स्वरा भास्कर

स्वरा ने अपने बयान में कहा, 'महिलाओं को गलत चीजों के प्रति नाराजगी दिखानी चाहिए और जो सही है उसके लिए खड़ा होना चाहिए. महिलाओं को अपने भले के लिए संकोच छोड़ मुखर होना चाहिए.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अपने भले व हक के लिए संकोच छोड़ें महिलाएं : स्वरा भास्कर

स्‍वरा भास्‍कर फिल्‍म 'वीरे दी वेडिंग' में नजर आएंगी.

नई दिल्‍ली: 'नील बट्टे सन्नाटा', 'अनारकली ऑफ आरा' और 'लिसन..अमाया' जैसी फिल्मों में दमदार भूमिकाएं निभाने वाली अभिनेत्री स्वरा भास्कर का मानना है कि महिलाओं को अपने भले और हक के लिए संकोच छोड़ मुखर बनना चाहिए और गुस्सा जाहिर करने से भी पीछे नहीं हटना चाहिए. एक बयान के मुताबिक, अभिनेत्री ने अपनी यह राय फेमिना (पत्रिका) के संपादक मंडल द्वारा 'वीमेन एडिटर्स च्वाइस अवार्ड' के लिए चुने जाने पर व्यक्त की. 'अनारकली ऑफ आरा' में बेहतरीन अभिनय के लिए इस हफ्ते की शुरुआत में उन्हें फेमिना वीमेन अवार्ड्स कार्यक्रम में इस पुरस्कार से सम्मानित किया.

टिप्पणियां
स्वरा ने अपने बयान में कहा, 'महिलाओं को गलत चीजों के प्रति नाराजगी दिखानी चाहिए और जो सही है उसके लिए खड़ा होना चाहिए. महिलाओं को अपने भले के लिए संकोच छोड़ मुखर होना चाहिए. उन्हें जोरदार तरीके से बात रखनी चाहिए. मैं फेमिना द्वारा एक ऐसे चरित्र को पुरस्कृत करने के लिए आभारी हूं, जिसमें ये सभी गुण हैं. हमें ऐसे गुणों की जरूरत है, क्योंकि हमारे आसपास ऐसी कई चीजें हो रही हैं, जो गलत हैं.'
 
anarkali of aarah

उन्होंने कहा कि गुस्से और जोरदार ढंग से अपनी बात रखने जैसे गुण महिलाओं को आजादी दिलाते हैं. फिल्म 'अनारकली ऑफ आरा' में गांव की एक नाचने व गाने वाली की भूमिका बखूबी निभाने के लिए स्वरा की प्रशंसा की गई. स्वरा (29) ने फिल्म में अपनी भूमिका के बारे में कहा कि यह एक मुश्किल किरदार था, जिसमें राजनीति, अपराध, इतिहास शामिल हैं. उनका किरदार एक ऐसी महिला का है, जो द्विअर्थी गाने गाती है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement