Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

ऐसे फिट रहते हैं अक्षय कुमार, कहा- 'अपनी मां के हाथों का खाना खाइए'

ईमेल करें
टिप्पणियां
ऐसे फिट रहते हैं अक्षय कुमार, कहा- 'अपनी मां के हाथों का खाना खाइए'
मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की गिनती बॉलीवुड के सबसे फिट अभिनेताओं में होती है। उनकी सलाह है कि विदेशी खाना नहीं खाना चाहिए। अक्षय के मुताबिक, विदेशी खाना सेहत के लिए ठीक नहीं।

मुंबई में वाल्कथॉन को हरी झंडी दिखाने आए अक्षय कुमार से जब पूछा गया कि वो कैसे इतने फिट हैं, जबकि उनकी उम्र के कई सितारे जवान दिखने के लिए बोटॉक्स का सहारा लेते हैं? इस पर अक्षय ने कहा कि अपनी मां के हाथों का खाना खाइए। अपने देश का खाना खाइए। अपने माता-पिता के खाने पर विश्वास कीजिए।

उन्होंने कहा कि वो जो खिलाएंगे आपकी सेहत का ख्याल रखकर खिलाएंगे। अमेरिका वाले या किसी और देश के लोग कुछ भी खाने को भेजते हैं और आप खा लेते हैं। ये अमेरिकन या विदेशी खाना आपकी सेहत के लिए हानिकारक है। अगर फिट रहना है, तो अपने देश का खाना खाइए। अक्षय ने कहा कि आजकल के युवाओं को पिज्जा और बर्गर ज्यादा पसंद है।

आपको बता दें कि मुंबई से शुरू होने वाले वाल्कथॉन को हरी झंडी दिखाने के लिए अक्षय यहां आए थे, जिसकी थीम है 'वाक फॉर हेल्थ'। इसके तहत कई राष्ट्रीय धावक मुंबई से दिल्ली तक पैदल जाएंगे। वे एक दिन में 60 किलोमीटर चलकर दिल्ली तक का सफर तय करेंगे और 14 फरवरी को दिल्ली पहुंचेंगे।

इस 'वाक फॉर हेल्थ' के ज़रिए जागरूकता फैलाई जा रही है कि किस तरह सैर करने और टहलने से सेहत अच्छी रहती है। बिना कसरत के भी इंसान टहल कर अपनी सेहत अच्छी रख सकता है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement