'रईस' को लेकर मुश्किल में फंसे शाहरुख, गैंगस्टर के बेटे ने की 101 करोड़ रुपए की मांग

'रईस' को लेकर मुश्किल में फंसे शाहरुख, गैंगस्टर के बेटे ने की 101 करोड़ रुपए की मांग

शाहरुख खान (फाइल फोटो)

अहमदाबाद:

शाहरुख खान की फिल्म 'रईस' मुश्किल में फंस सकती है। जिस गैंगस्टर के जीवन पर फिल्म 'रईस' बनाई गई है, उस गैंगस्टर अब्दुल लतीफ के बेटे की पिटीशन पर अहमदाबाद के एक कोर्ट ने शाहरुख के प्रोडक्शन हाउस को एक नोटिस भेजा है।

11 मई तक देना होगा जवाब
अदालत ने गुरुवार को गैंगस्टर अब्दुल लतीफ के बेटे द्वारा दायर एक केस के जवाब में शाहरुख की निर्माण कंपनी को नोटिस जारी किया। उन्होंने उनके दिवंगत पिता को बदनाम करने के लिए क्षतिपूर्ति की मांग की। शहर की दीवानी अदालत के न्यायाधीश आरटी वत्सानी ने खान की निर्माण कंपनी ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड’ तथा सह निर्माताओं ‘एक्सेल एंटरटेनमेंट’ एवं ‘राहुल ढोलकिया प्रोडक्शन्स’ को नोटिस जारी किए। उनसे 11 मई तक जवाब देने को कहा गया है।

101 करोड़ रुपए के हर्जाने की मांग
ऐसा माना जा रहा है कि यह फिल्म लतीफ की जिंदगी पर आधारित है। उनके बेटे मुश्ताक अहमद ने फिल्म की रिलीज तथा इसकी प्रचार सामग्री पर रोक की भी मांग की। केस में कहा गया है कि फिल्म के दूसरे भाग में लतीफ को बहुत बुरे तरीके से दिखाया गया है, जिससे परिवार की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है। इसके लिए 101 करोड़ रुपए के हर्जाने की मांग की गई है।

परिवार के सदस्यों से किया गया संपर्क
याचिका दायर करने वालों का दावा है कि जब फिल्म की पटकथा लिखी गई, तो उसके परिवार के सदस्यों से संपर्क किया गया था और निर्माताओं ने प्रचार के दौरान भी कहा है कि यह फिल्म लतीफ के जीवन पर आधारित है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com