देश में फ्रीडम ऑफ़ स्पीच नहीं, बोले रणबीर कपूर

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर ने साफ़ कह दिया है कि इस देश में फ्रीडम ऑफ़ स्पीच यानी बोलने की आज़ादी नहीं है और इसलिए वो ट्विटर जॉइन नहीं करना चाहते।

रणबीर कपूर सोशल नेटवर्किंग साईट से जुड़ना नहीं चाहते। वो ट्विटर पर आना नहीं चाहते क्योंकि उनके मुताबिक इस देश में फ्रीडम ऑफ़ स्पीच यानी बोलने की आज़ादी नहीं मिलती।

अपनी फ़िल्म 'बॉम्बे वेलवेट' के प्रचार के दौरान जब उनसे पुछा गया की क्या वो ट्विटर जॉइन करेंगे या इस प्लेटफॉर्म पर अपनी फ़िल्म का प्रचार करेंगे तब रणबीर ने कहा, 'ट्विटर से कोई ऐतेराज़ नहीं है मगर सच बोलूं तो यहां फ्रीडम ऑफ़ स्पीच नहीं है। आप कुछ कहते हैं तो उसका 10 उल्टा मतलब निकाला जाता है और लोग अपने अपने तरीके से उस बात का मतलब निकलते हैं। और मैं ये सर दर्द या अलग ज़िम्मेदारी लेना नहीं चाहता कि मैं कुछ लिखूं और लोग अपनी तरह से मतलब निकालें और फिर मैं सफाई दूं। इसलिए मैं ट्विटर जॉइन नहीं कर रहा हूं।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रणबीर कपूर एक सुपर स्टार हैं। उनके फैंस की संख्या बड़ी है ऐसे में ज़ाहिर है कि उनकी कही गई बातों के अलग-अलग मतलब निकल सकते हैं और अलग-अलग प्रतिक्रिया भी मिल सकती है जो रणबीर नहीं चाहते। मगर जहां बॉलीवुड के ज़यादातर लोग सोशल नेटवर्किंग साईट पर अपनी फ़िल्म का प्रचार करते हैं और अपने मन की बात कहते हैं वहीं रणबीर का ये बयान कि फ्रीडम ऑफ़ स्पीच नहीं है यहां, थोड़ा चौंकता है।