NDTV Khabar

प्रियंका चोपड़ा की छह उपलब्धियां, जो यह साबित करती हैं कि वह बेस्ट हैं

70 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रियंका चोपड़ा की छह उपलब्धियां, जो यह साबित करती हैं कि वह बेस्ट हैं

प्रियंका चोपड़ा जल्द ही हॉलीवुड में कदम रखने जा रही हैं.

नई दिल्ली: प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फैशनेबल अभिनेत्री हैं. उनकी उपलब्धियां इतनी हैं कि वह अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं. भारत ही नहीं दुनियाभर में प्रियंका के लाखों चाहने वाले हैं. टीवी सीरीज के जरिए अमेरिका में चर्चित हुई प्रियंका जल्द ही हॉलीवुड में भी कदम रखने जा रही हैं. प्रियंका का फिल्म इंडस्ट्री से कभी कोई सीधा संपर्क नहीं रहा, उन्होंने सबकुछ अपने दम पर हासिल किया है. वह देश की कई लड़कियों की रोल मॉडल हैं. आइये नजर डालते हैं प्रियंका की अब तक की उपलब्धियों पर...

1. साल 2000 में जीता मिस वर्ल्ड का खिताब
विश्व सुंदरी का खिताब जीत प्रियंका ने पूरे देश का नाम रौशन किया. इस उपलब्धि ने प्रियंका को पूरी दुनिया में पहचान दिलाई और इससे उन्हें अपना फिल्मी करियर शुरू करने में भी काफी मदद मिली.
 

2) 'फैशन' में उनका किरदार
मधुर भंडारकर की 'फैशन' ने एक अभिनेत्री के तौर पर प्रियंका को एक नई ऊंचाई दी. फिल्म में उनके परफॉर्मेंस सभी को काफी पसंद आया.
 
peecee
फैशन में प्रियंका के अभिनय को काफी सराहना मिली थी.

3) बेहतरीन म्यूजिक करियर
इसके बाद उन्होंने दुनिया को अपनी आवाज का जादू भी दिखाया. उनका गाना 'इन द सिटी' की 1300000 से ज्यादा कॉपियां पहले सप्ताह में ही हाथों हाथ बिक गईं. उनके दूसरे गाने 'एक्जोटिक', जिसमें हॉलीवुड रैपर पिटबुल भी थे, लम्बे समय तक चार्ट्स में ऊपर रही.
 
peecee
प्रियंका एक बेहतरीन गायिका भी हैं.

4) क्वांटिको और हॉलीवुड
प्रियंका चोपड़ा पहली भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्हें किसी अंतरराष्ट्रीय टीवी सीरीज में मुख्य भूमिका दी गई हो. 'क्वांटिको' के जरिए वह अमेरिकी दर्शकों में अपनी पहचान बना चुकी हैं. उनकी पहली हॉलीवुड फिल्म 'बेवॉच' भी अगले महीने रिलीज होने वाली है. फिल्म में वह ड्वेन जॉनसनऔर जैक एफ्रॉन के साथ नजर आएंगी.
 
priyanka chopra baywatch
क्वांटिको के एक दृश्य मे प्रियंका चोपड़ा.

5) एशिया की सबस आकर्षक महिला
यूके की एक मैग्जीन ने प्रियंका को एशिया की सबसे आकर्षक महिला बताया है, वह इस पोल में तीन पर पहला स्थान प्राप्त करने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री हैं.
 
priyanka chopra
एमी अवॉर्ड्स में प्रियंका चोपड़ा.

6) स्कूल टेक्स्ट बुक में छपने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री
यह पहली बार है जब किसी अभिनेत्री को इस तरह का सम्मान दिया गया हो. सीबीएसई के स्कूलों में ईवीएस की किताब में बच्चों को अभिनेत्री की जिंदगी के बारे में पढ़ाया जाएगा. इस चैप्टर का नाम होगा, 'रोविंग फैमिलीज, शिफ्टिंग होम्स'.
 
priyanka
क्वांटिको के एक दृश्य में प्रियंका चोपड़ा.

प्रियंका चोपड़ा की आखिरी बॉलीवुड फिल्म प्रकाश झा की 'जय गंगाजल' थी जिसमें वह एक ईमानदार आईपीएस अधिकारी की भूमिका में नजर आई थीं. उनकी पहली हॉलीवुड फिल्म 'बेवॉच' मई में रिलीज होगी जिसमें वह विक्टोरिया लीड्स की नकारात्मक भूमिका में नजर आएंगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement