NDTV Khabar

परदे पर महेंद्र सिंह धोनी जैसा दिखने के लिए सुशांत ने खेला 9 महीने तक क्रिकेट

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
परदे पर महेंद्र सिंह धोनी जैसा दिखने के लिए सुशांत ने खेला 9 महीने तक क्रिकेट
मुंबई: भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जूतों में कदम रखना किसी क्रिकेटर के लिए भी मुश्किल है और इसी मुश्किल किरदार को निभाने के लिए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने जमकर मेहनत की और 9 महीने तक क्रिकेट खेला. सुशांत ने रोल में घुसने के लिए इतनी मेहनत की है कि फिल्म की झलकियों में वह धोनी की कॉपी लग रहे हैं.

'एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी' का पहला पोस्टर आने के बाद से ही धोनी बने सुशांत ने तहलका मचा दिया था. अभी हाल ही में आए नए ट्रेलर ने साबित कर दिया है कि सुशांत का चुनाव इस रोल के लिए परफेक्ट था.

सुशांत ने अपने आपको धोनी का क्लोन बनाने के लिए दिन-रात एक कर दिए. उन्होंने घंटों तक क्रिकेट का अभ्यास किया. साथ ही वह धोनी का वीडियो देखा करते थे. कुछ दिनों पहले एक वीडियो सामने आया था, जिसमें सुशांत धोनी के फेमस हेलीकॉप्टर शॉट की प्रैक्टिस करते दिख रहे थे.

खास यह था कि इस शॉट की प्रैक्टिस करते हुए सुशांत ने वही परफेक्शन दिखाया और गेंद को वहीं हिट किया जहां धोनी आमतौर पर मारते हैं. इस सबके बावजूद सुशांत के लिए सबसे कठिन था कैप्टन कूल के माइंडसेट को समझना. वह जानना चाहते थे कि जब धोनी फील्ड पर होते हैं तो कैसा सोचते हैं. मैच जीतने के बाद उन्हें कैसा महसूस होता है और हार के बाद कैसी मानसिक स्थिति कैसी होती है. इसी प्रकार वह किस तरह प्रेशर को हैंडल करते हैं. उन्हें धोनी के टेम्प्रामेंट को भी समझने के लिए कड़ा प्रयास करना पड़ा.
 

एक इवेंट में धोनी ने सुशांत की मेहनत की तारीफ की है. जब उन्होंने बताया कि सुशांत को उनके जैसा दिखने के लिए नौ महीने तक लगातार कई घंटों तक प्रैक्टिस करनी पड़ी. सुशांत रोजाना तीन घंटे तक बल्लेबाजी किया करते थे. इससे धोनी की तरह दिखने में उन्हें काफी मदद मिली.

बताया जा रहा है कि धोनी तो यह देखकर हैरान थे कि कैसे सुशांत ने उनके बोलने, चलने और खेलने की स्टाइल को अपना लिया. रोल में गहरा उतरने के लिए सुशांत ने भी उसी ग्राउंड पर अभ्यास किया जहां धोनी अपने करियर की शुरुआत में खेला करते थे. इस मैदान को डीएवी क्रिकेट ग्राउंड के नाम से जाना जाता है.

फिल्म और किरदार के लिए की गई सुशांत की मेहनत प्रोमो में नज़र भी आ रही है और शायद यही वजह है कि फिल्म की चर्चा भी बढ़ गई है. नीरज पांडे द्वारा निर्देशित यह फिल्म 30 सितम्बर को रिलीज हो रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... Padamaavat Movie Review: 'पद्मावत' नहीं देखी तो पछताओगे

Advertisement