NDTV Khabar

'इंटरनेशनल टाइगर डे' पर टाइगर श्रॉफ़ जुडे टाइगर को बचाने की मुहिम से

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'इंटरनेशनल टाइगर डे' पर टाइगर श्रॉफ़ जुडे टाइगर को बचाने की मुहिम से

टाइगर श्रॉफ (फाइल फोटो)

मुंबई:

कल यानी 29 जुलाई को इंटरनेशनल टाइगर डे था और अभिनेता टाइगर श्रॉफ इस खास दिन को खास तरह से ने मनाया। टाइगर श्रॉफ इस टाइगर दिवस पर टाइगर बचाओ आंदोलन से जुड़े और सरकार को चिट्ठी लिखकर इन्हें बचाने के लिए खास ध्यान देने का अनुरोध किया। टाइगर श्रॉफ की इस पहल पर जानवरों की रक्षा करने वाली संस्था PETA ने टाइगर श्रॉफ को रियल लाइफ का टाइगर कहा है।

टाइगर श्रॉफ ने इस मौके पर कहा है, "हम अपने PETA (पेटा) के दोस्तों के साथ जुड़े हैं और उनके नेतृत्व में हम सरकार के साथ मिलकर फोकस करेंगे और बात करेंगे देश के बचे हुए जंगल की सुरक्षा के लिए ताकि टाइगर और दूसरे जानवर महफूज़ रह सकें। टाइगर पहले भी एक चिड़ियाघर से एक टाइगर को अडॉप्ट कर चुके हैं। उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि टाइगर के प्राकृतिक घरों की रक्षा होनी चाहिए जहां वो सुरक्षित रह सकें। वहां इन्हें इतनी जगह मिलनी चाहिए कि वे आराम से घूम टहल सकें, अपने परिवार के साथ रह सकें और प्राकृतिक पर्यावरण में प्राकृतिक तरीके से फल फूल सकें।

टिप्पणियां

टाइगर श्रॉफ से पहले उनके पिता जैकी श्रॉफ भी PETA से जुड़ चुके हैं। अब फ्लाइंग जट्ट में सुपर हीरो बने टाइगर भी रियल लाइफ सुपरहीरो बनकर टाइगर बचाने के लिए मैदान में उतरे हैं। इसके तहत टाइगर ने इंटरनेशनल टाइगर्स डे पर PETA के साथ मिलकर एनवायरनमेंट मिनिस्टर अनिल दवे को चिट्ठी लिखी है जिसमें अनुरोध किया है टाइगर के प्राकृतिक घरों की सुरक्षा की जाए।


जैकी श्रॉफ, जॉन अब्राहम, ऐश्वर्या राय, विराट कोहली, सोनाक्षी सिन्हा, माधुरी दीक्षित, रवीना टण्डन जैसे सितारे PETA के साथ मिलकर पहले से ही जानवरों की सुरक्षा के लिए काम कर रहे हैं।
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement