NDTV Khabar

संसद में रिलीज हुआ तिग्‍मांशु धूलिया की फिल्‍म 'राग देश' का ट्रेलर

इस ट्रेलर की शुरुआत में ही लिखा गया है कि यह फिल्‍म सच्‍ची घटनाओं पर आधारित है. हालांकि तिग्मांशु धूलिया का कहना है कि उनकी फिल्म सुभाष चंद बोस की रहस्यमय मौत के संबंध में नहीं है.

139 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
संसद में रिलीज हुआ तिग्‍मांशु धूलिया की फिल्‍म 'राग देश' का ट्रेलर
नई दिल्‍ली: निर्देशक तिग्मांशु धूलिया की फिल्म 'राग देश' का ट्रेलर आज देश की संसद में रिलीज किया गया है. ऐसा पहली बार है जब किसी फिल्म का ट्रेलर संसद में रिलीज हुआ है. कुणाल कपूर, अमित साथ और मोहित मारवाह की फिल्म  'राग देश' 1945 में हुए मशहूर रेड फोर्ट ट्रायल्स पर आधारित है. इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे इंडियन नेशनल आर्मी के तीन अधिकारी कर्नल प्रेम सेहगल, कर्नल गुरबख्श सिंह ढिल्लो और मेजर जर्नल शाह नवाज खान, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की अगुवाई में भारत को आजाद कराने की जंग लड़ते हैं और कैसे अंग्रेज उन पर हत्या मुकदमा चलाते हैं.

इस ट्रेलर की शुरुआत में ही लिखा गया है कि यह फिल्‍म सच्‍ची घटनाओं पर आधारित है. हालांकि तिग्मांशु धूलिया का कहना है कि उनकी फिल्म सुभाष चंद बोस की रहस्यमय मौत के संबंध में नहीं है. न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार धूलिया का कहना है कि उनके लिए यह पता लगाना दिलचस्प रहा कि ब्रिटिश शासन से भारत की स्वतंत्रता केवल संवाद और वार्ता से ही नहीं बल्कि खून और पसीने से हासिल हुई है.

फिल्‍म 'राग देश' में एक्‍टर मोहित मारवाह नजर आने वाले हैं और यह फिल्‍म 28 जुलाई को रिलीज हो रही है. इसी दिन मोहित के कजिन अर्जुन कपूर और मामा अनिल कपूर की फिल्म 'मुबारकां' भी सिनेमाघरों में उतरने वाली है. बता दें कि मोहित अनिल कपूर की बहन के बेटे हैं. 'मुबारकां' में अर्जुन के अलावा अनिल भी मुख्य भूमिका में हैं. हालांकि इस बॉक्‍स ऑफिस भिड़ंत पर मोहित पहले ही कह चुके हैं कि इससे उन्‍हें कोई फर्क नहीं पड़ता. यह दोनों फिल्‍में अलग हैं और दोनों ही फिल्‍मों को भरपूर दर्शक मिलेंगे.
 
 

An enthralling #RaagDeshTrailer will make you speechless, watch and share now http://bit.ly/RaagDeshTrailer

A post shared by Mohit Marwah (@mohitmarwah) on


'राग देश' की कहानी के बारे में धूलिया ने आईएएनएस को बताया, 'इतिहास का छात्र होने के नाते मेरे लिए यह जानना दिलचस्प रहा कि हमें हमारी स्वतंत्रता केवल वार्ता व संवाद से ही नहीं मिली, जो हम बहुत समय से पढ़ते आ रहे हैं. ऐसा नहीं है.' उन्होंने कहा, 'हम सब जानते हैं कि विजेता इतिहास लिखते हैं. इस फिल्म में मैंने हमारी आजादी के आंदोलन में आईएनए की भूमिका को उजागर किया है, लेकिन 'राग देश' बोस की रहस्यमयी मौत की बात नहीं करती.'

यहां देखें फिल्‍म 'राग देश' का ट्रेलर-



संसद में फिल्म के ट्रेलर को लॉन्च किए जाने के बारे में पूछे जाने पर धूलिया ने कहा, 'यह बिलकुल उपयुक्त है. आईएनए के संघर्ष के बाद हमें आजादी और अपनी संसद मिली इसलिए हमने ट्रेलर को संसद में रिलीज किए जाने का चुनाव किया.' इस फिल्म में कुणाल कपूर, मोहित मारवाह और अमित साध मुख्य भूमिकाओं में हैं.

(इनपुट आईएएनएस से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement