NDTV Khabar

UP के CM का ऐलान, राज्‍य में 'टॉयलेट...' पर नहीं लगेगा टैक्‍स

इसका विषय और गंभीरता को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योग्य आदित्यनाथ ने इसे टैक्स फ्री कर दिया है.

598 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
UP के CM का ऐलान, राज्‍य में 'टॉयलेट...' पर नहीं लगेगा टैक्‍स

सीएम के साथ भूमि और अक्षय कुमार.

नई दिल्‍ली: अक्षय कुमार और भूमि पेडणेकर की फिल्‍म 'टॉयलेटः एक प्रेम कथा' अब, फिल्‍म से ज्यादा एक अभियान में तब्दील हो चुकी है. हर ओर इसी की चर्चा है, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से जुड़ने की वजह से फिल्म को काफी माइलेज भी मिल रही है. वैसे भी भारत में खुले में शौच करने वालों का आंकड़ा कोई कम नहीं है और ग्रामीण इलाकों की आधी आबादी खुले में शौच करती है. ऐसे में यह फिल्म सामाजिक जागरूकता का भी काम कर रही है. इसका विषय और गंभीरता को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योग्य आदित्यनाथ ने इसे टैक्स फ्री कर दिया है. प्रधानमंत्री के साथ के बाद योगी आदित्यनाथ का साथ मिलने के बाद लगता है बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार की लॉटरी लग सकती है.

यह भी पढ़ें: क्‍या है यह #StripstoBasics जिसके लिए वाणी कपूर उतार रही हैं अपने कपड़े...?

यही नहीं अक्षय ने भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रखी है. उन्होंने इसमें एक और गीत 'टॉयलेट का जुगाड' नामक गाना रिलीज भी किया हैं, इसमें घरों में शौचालय की जरूरत का प्रचार करते नजर आ रहे हैं. अक्षय कुमार ने इस गाने मैं अपनी  आवाज़ दी हैं. वे इस विडंबना को प्रकाश में लाना चाहते हैं कि भारत मंगल ग्रह पर पहुंच गया है लेकिन अभी तक खुले मैं शौच करते हैं. फिल्म में भूमि पेडनेकर, दिव्येन्दू शर्मा, सुधीर पांडे और अनुपम खेर लीड रोल में हैं. फिल्म  वास्तविक जीवन की कहानी कहती है कि किस तरह एक महिला अपनी शादी के कुछ दिन बाद अपने पति को उस समय छोड़ देती है जब उसे पता चलता है कि घर में शौचालय नहीं है.​
 
yogi akshay

लखनऊ में एक कार्यक्रम में सीएम योगी के साथ अक्षय.

यह भी पढ़ें: 'EX-हसबैंड की बर्थडे पार्टी में पहुंची मलाइका अरोड़ा, सनी लियोन भी आईं नजर

बता दें कि शुक्रवार को अक्षय कुमार ने लखनऊ में सीएम योगी के साथ झाड़ू लगाकर सफाई का मैसेज दिया. खबरों के अनुसार दरअसल अक्षय यहां एक अखबार के इवेंट में अपनी एक्‍ट्रेस भूमि पेडणेकर के साथ पहुंचे थे. इसी कार्यक्रम में सीएम योगी भी पहुंचे थे. इस मौके पर योगी और अक्षय ने स्कूली बच्चों को सफाई की शपथ भी दिलाई.

VIDEO: राष्‍ट्रीय फिल्म पुरस्‍कार: अक्षय कुमार को 'बेस्‍ट एक्‍टर' और 'नीरजा' बेस्‍ट फिल्‍म



अक्षय की फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' की मोदी भी तारीफ कर चुके हैं. जून में अक्षय ने इस फिल्‍म के ट्रेलर का लिंक मोदी को ट्विटर पर टैग करते हुए लिखा, 'स्वच्छ भारत के लिए मेरी एक कोशिश.'' इसी पर मोदी ने रिप्लाई किया था. बाद में अक्षय ने पीएम को शुक्रिया अदा किया था.


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement