NDTV Khabar

जिंदगी-मौत के बीच जूझ रहे फिल्म एक्टर सतीश कौल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जिंदगी-मौत के बीच जूझ रहे फिल्म एक्टर सतीश कौल

यूट्यूब के वीडियो से लिया गया स्‍क्रीन शॉट

मुंबई:

दिग्गज पंजाबी एक्टर सतीश कौल पटियाला के एक प्राइवेट अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। 'इनोवेटिव आर्टिस्ट वेलफेयर एसोशिएशन' नाम के एक समूह ने एक्टर को 70,000 रुपये के मदद की पेशकश की है।

एसोशिएशन के सदस्यों ने एक्टर से मुलाकात की और 70,000 रुपये की मदद के साथ-साथ एक्टर को मुंबई शिफ्ट कराने का वादा भी किया। सतीश कौल कई चोटों से जूझ रहे हैं। पिछले साल जुलाई में बाथरूम में फिसलने की वजह से उनका हिप बोन भी फ्रैक्चर हो गया है।

टिप्पणियां

एसोशियशन के अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी एक्टर को 2.5 लाख रुपये देने की घोषणा की है। दुर्भाग्यवश कौल के चाहने वालों और दोस्तों ने भी मदद करने से मुंह मोड़ लिया है। सतीश कौल ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है जिनमें से 85 फिल्मों में लीड रोल किए हैं।


सतीश 'प्रेम प्रभात,' 'वारंट,' 'कर्मा,' 'गुनाहों का फैसला,' 'भक्ति में शक्ति,' 'डांस-डांस,' 'राम लखन,' 'प्यार तो होना ही था' सरीखी बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। साल 2013 में सतीश को पंजाबी टेलीविजन ने 'लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड' से नवाजा था। सतीश ने 1969 में फिल्म एवं टेलीविजन इंस्टीट्यूट से स्नातक किया था। जया बच्चन, शतुघ्न सिन्हा, जरीना वहाब, डैनी डेंजोंगपा, ओम पुरी और आशा सचदेवा इनके बैचमेट्स थे। इनका जन्म 8 सितम्बर 1954 को कश्मीर में हुआ था।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement