NDTV Khabar

दिग्गज अभिनेता जितेंद्र पर उनकी 'बहन' ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र पर यौन उत्पीड़न (सेक्सुअल हैरेसमेंट) का आरोप लगा है, और हैरान करने वाली बात यह है कि उन पर यह आरोप किसी और ने नहीं, उनकी ही फुफेरी बहन (बुआ की बेटी) ने लगाया है.

1.2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिग्गज अभिनेता जितेंद्र पर उनकी 'बहन' ने लगाया यौन उत्पीड़न  का आरोप

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र पर यौन उत्पीड़न (सेक्सुअल हैरेसमेंट) का आरोप लगा है, और हैरान करने वाली बात यह है कि उन पर यह आरोप किसी और ने नहीं, उनकी ही फुफेरी बहन (बुआ की बेटी) ने लगाया है. बुधवार को जितेंद्र के खिलाफ पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप है कि 47 साल पहले अभिनेता ने उनका यौन शोषण किया था.

जितेन्द्र, जिनका असली नाम रवि कपूर है, शिकायतकर्ता के ममेरे भाई हैं. जितेंद्र के खिलाफ हिमाचल प्रदेश डीजीपी ऑफिस के समक्ष शिकायत की गई है. शिकायत के मुताबिक, घटना जनवरी, 1971 की है, जब पीड़िता 18 साल की थीं और जितेंद्र 28 साल के थे.

शिकायतकर्ता ने कहा कि जितेंद्र ने पीड़िता के लिए नई दिल्ली से शिमला आने की ‘व्यवस्था’ की थी, ताकि वह उस सेट पर आ सकें, जहां जितेंद्र एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. बता दें कि अभी जितेंद्र 75 साल के हैं और उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक कई हिट फिल्में दी हैं.

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि रात में शिमला पहुंचने पर जितेंद्र नशे की हालत में उनके कक्ष तक पहुंचे तथा दो बिस्तरों को आपस में जोड़कर उनका यौन उत्पीड़न किया. हालांकि, अभिनेता ने इस बात से इनकार किया कि ऐसी कोई घटना हुई थी और इस आरोप को निराधार बताया.

यह भी पढ़ें - 43 साल पहले भाग कर रचाई थी जितेंद्र ने शादी, इन सितारों ने भी किया ऐसा

बता दें कि #MeToo जैसे नारीवादी जागरूकता अभियानों के बाद, अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न जैसे मामलों पर एक्ट्रेस से लेकर आम लड़कियां तक बोलने लगी हैं. बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड की एक्ट्रेसेस ने समय-समय पर अपने साथ हुए दुर्व्यवहार का मुखरता से रखा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement