NDTV Khabar

प्रसिद्ध फिल्मकार, अभिनेता के विश्वनाथ को प्रतिष्ठित दादासाहेब फाल्के सम्मान से नवाजा गया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रसिद्ध फिल्मकार, अभिनेता के विश्वनाथ को प्रतिष्ठित दादासाहेब फाल्के सम्मान से नवाजा गया

सम्मान पाने पर प्रसिद्ध फिल्मकार एवं अभिनेता के विश्वनाथ ने कहा, मैं अपने माता-पिता और ईश्वर को प्रणाम करता हूं जो हर जगह हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बुधवार को इस साल के विजेताओं को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार वितरित किए. इसके साथ ही प्रसिद्ध फिल्मकार एवं अभिनेता के विश्वनाथ को प्रतिष्ठित दादासाहेब फाल्के सम्मान से नवाजा गया.

उन्होंने कहा कि वह खुश हैं कि पुरस्कार का 64वां भाग भारत का 'लघु रूप' दिखाता है और भाषाओं, परंपराओं, धर्मों और संस्कृति की विविधता का उत्सव मनाता है.

विश्वनाथ भारतीय सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित होने वाले 48वें व्यक्ति हैं. इस सम्मान में एक सोने का कमल, एक प्रशस्ति पत्र, दस लाख रूपये नकद और एक शॉल शामिल है.

टिप्पणियां

सम्मान पाने पर विश्वनाथ ने कहा, 'यह प्रतिष्ठित सम्मान पाने का शुभ मौका है. मैं अपने माता-पिता और ईश्वर को प्रणाम करता हूं जो हर जगह हैं. मैं राष्ट्रपति, सम्माननीय मंत्रियों, ज्यूरी सदस्यों तथा भारत में मेरे प्रशंसकों को धन्यवाद देता हूं'. अक्षय को उनकी फिल्म 'रूस्तम' में एक देशभक्त नौसैन्य अधिकारी की भूमिका के लिए सम्मानित किया गया. उन्हें रजत कमल और 50 हजार रुपये नकद प्राप्त हुए.


प्रसिद्ध अभिनेता एवं निर्देशक कमल हासन, केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू और सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी के विश्‍वनाथ को यह प्रतिष्ठित सम्‍मान मिलने पर शुभकामनाएं दीं.
 


     
(इनपुट एजेंसी से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement