NDTV Khabar

बॉलीवुड के 'दबंग' सलमान खान को कैसे 'फर्श से अर्श' पर पहुंचाया विनोद खन्ना ने!

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉलीवुड के 'दबंग' सलमान खान को कैसे 'फर्श से अर्श' पर पहुंचाया विनोद खन्ना ने!

फिल्म दबंग में सलमान खान.

खास बातें

  1. अपने चरम पर अचानक ही संन्यास ले लिया.
  2. पूरे परिवार के साथ मिलकर संन्यास की घोषणा की.
  3. ईमानदारी से सभी प्रोड्यूर के पैसों को वापस भी किया.
नई दिल्ली:

दिग्गज कलाकार विनोद खन्ना बॉलीवुड का एक ऐसा उदाहरण हैं जो अपने चरम पर था जब अचानक ही संन्यास ले लिया. यह संन्यास भी ऐसा वैसा नहीं था. विनोद खन्ना ने पूरे परिवार के साथ मिलकर संन्यास की घोषणा की. इतना ही नहीं बॉलीवुड के इस सितारे संन्यास के साथ पूरी ईमानदारी से सभी प्रोड्यूर के पैसों को वापस भी किया. 

इस सितारे पर सभी प्रोड्यूसर पैसा लगाने को तैयार था. इस वजह से कई लोग नाराज़ भी रहे. ओशो या कहें आचार्य रजनीश के प्रवचनों विचारों से विनोद खन्ना काफी प्रभावित थे और यही कारण था कि बॉलीवुड की चकाचौंध को छोड़कर अमेरिका में ओशो के आश्रम में चले गए. वहां पर विनोद खन्ना ने साधारण जीवन जिया और हर वह काम पूरे मन से किया जो उन्हें दिया गया. 

तीन साल बाद जब विनोद खन्ना वापस लौटे तब भी बॉलीवुड ने उन्हें फिर हाथों हाथ लिया. यह बात करीब  1985 की है. तब से वह हमेशा बॉलीवुड में बने ही रहे. जब उम्र कुछ साथ छोड़ने लगी तब विनोद खन्ना ने राजनीति में कदम रखा और चार बार सांसद बने. अपने व्यवहार के चलते उन्होंने लोगों ने खूब प्यार दिया


टिप्पणियां

बॉलीवुड में शांत और हंसमुख स्वभाव के विनोद खन्ना को सभी लोग पसंद करते थे लेकिन बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के लिए विनोद खन्ना हमेशा से खास ही रहे. सलमान खान ने विनोद खन्ना का खूब सम्मान किया और कहते हैं कि सलमान खान,  विनोद खन्ना को अपने लिए  लकी मानते हैं. 
 

----- ----- यह भी पढ़ें ----- -----
* यादों में विनोद खन्ना : मुकद्दर के इस 'सिकंदर' को नहीं मिल पाया उसका आसमां...
* हर हफ्ते पार्टी करने वाले विनोद अचानक एक दिन बन गए संन्यासी
* विनोद खन्‍ना को 'बाहुबली' की श्रद्धांजलि, मुंबई का भव्‍य प्रीमियर कैंसल
* बॉलीवुड के 'हैंडसम हंक' ने विलेन बनकर शुरू किया था फिल्‍मी करियर...
* Reel के बाहर, Real ज़िन्दगी में विनोद ने खेली सफल सियासी पारी...
* दुख में डूबे नेता-अभिनेता, ऋषि कपूर ने कहा : अमर, आपको मिस करूंगा...
* विनोद खन्ना के बारे में ऐसी 10 बातें, जो शायद आपको पता न हों...
* अभिनेता और बीजेपी सांसद विनोद खन्ना का 70 साल की उम्र में निधन
* विलेन से हीरो बने थे विनोद खन्ना, उनकी चर्चित फिल्मों पर नज़र...
----- ----- ----- ----- ----- -----

जब सलमान खान बॉलीवुड में खत्म होते जा रहे थे. उनकी कोई भी फिल्म नहीं चल रही थी. बड़ी मुश्किल से ऐश्वर्या राय से ब्रेक अप के बाद 'तेरे नाम' ने उन्हें कुछ वापसी का मौका दिया. उस समय सलमान खान ने वान्टेड से कम बैक किया. एक शानदार फिल्म जिसने सलमान खान को बॉलीवुड में फिर शीर्ष पर पहुंचा दिया और सलमान का सिक्का फिर चल पड़ा. इस फिल्म में सलमान खान के पिता की भूमिका में विनोद खन्ना आए थे. इसके बाद सलमान की दबंग आई. इस फिल्म में भी सलमान खान ने विनोद खन्ना को पिता की भूमिका में लिया. इसके बाद दबंग - 2 में भी सलमान ने विनोद खन्ना को पिता की भूमिका में लिया. 

अब सवाल है कि सलमान खान दबंग 3 के लिए काम कर रहे हैं. अब पिता की भूमिका में किसको लेंगे यह उनके सामने बड़ा सवाल है क्योंकि उनका लकी चार्म तो चला गया... एक बार इस बारे में खुद सलमान खान ने कहा था कि विनोद खन्ना मेरे लिए 'लकी मैस्कट' हैं. कहा जाता है कि दबंग 2 में सलमान खान के पिता की भूमिका में विनोद खन्ना नहीं थे, लेकिन सलमान खान के कहने के बाद इसमें विनोद खन्ना को लिया गया था.
 
खबर लिखे जाने तक सलमान खान ने विनोद खन्ना के निधन पर कोई ट्वीट भी नहीं किया. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement