विद्या बालन में खुद को देखती हैं वहीदा रहमान

वहीदा रहमान की फाइल तस्वीर

मुंबई:

गुज़रे ज़माने की प्रसिद्ध अभिनेत्री वहीदा रहमान आज की प्रसिद्ध अभिनेत्री विद्या बालन में अपनी झलक देखती हैं। वहीदा रहमान इन दिनों कोलकाता में अपर्णा सेन की बंगाली फ़िल्म 'अर्शिनगर' की शूटिंग कर रही हैं।

इस शूटिंग के दौरान वहीदा रहमान ने कहा कि अगर वह आज की अभिनेत्रियों में अपने आपको देखना चाहेंगी, तो वह होंगी विद्या बालन। वहीदा रहमान ने यह भी कहा कि अगर उनका दौर आज भी होता या वह अपने समय में होतीं, तो विद्या बालन की 2012 में रिलीज़ हुई सुपरहिट थ्रिलर फ़िल्म 'कहानी' में काम करने की इच्छा रखतीं।

दरअसल वहीदा, विद्या में अपनी झलक इसलिए देखती हैं, क्योंकि आज के दौर में विद्या सबसे एक्सपेरिमेंटल अभिनेत्री हैं और अलग-अलग तरह की फिल्में करती हैं, ठीक वैसे ही जैसे अपने दौर में वहीदा रहमान किया करती थीं। वहीदा रहमान ने भी अपने फिल्मी सफ़र में 'गाइड' और 'तीसरी कसम' जैसी कई फिल्मों में एक्सपेरिमेंटल रोल किए।

वहीदा रहमान कहती हैं, "मैं भी अपने समय में कुछ अलग फिल्में चुना करती थी। मैं कभी भी प्यार में पड़ी हुई लड़की जैसे रोल में फंसकर नहीं रही और ऐसा ही हाल विद्या का है। मेरे पास हिम्मत थी 'गाइड' जैसी फ़िल्म करने की। उस समय सबने उस फ़िल्म को करने से मना किया था, क्योंकि वह एक वैम्प की भूमिका थी। मैंने 'मुझे जीने दो' और 'तीसरी कसम' जैसी फिल्में की, क्योंकि मैं रिस्क लेना चाहती थी और विद्या आज यही कर रही है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com