किसी को खलनायक के रूप में पेश नहीं कर रही फिल्‍म ‘उड़ता पंजाब’: आलिया भट्ट

किसी को खलनायक के रूप में पेश नहीं कर रही फिल्‍म ‘उड़ता पंजाब’: आलिया भट्ट

आलिया भट्ट की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

अभिनेत्री आलिया भट्ट ने कहा कि ‘उड़ता पंजाब’ बनाने के पीछे इरादा मादक पदार्थ की समस्या से जुड़े लोगों की आलोचना करना नहीं बल्कि उन लोगों से सहानुभूति दिखाना है। अभिषेक चौबे द्वारा निर्देशित यह फिल्म पंजाब में मादक पदार्थ की लत के मुद्दे पर आधारित है।

ऐसी खबरें आ रही थीं कि सेंसर बोर्ड फिल्म को मंजूरी नहीं दे रहा लेकिन फिल्म से जुड़े लोगों का कहना है कि फिल्म अब भी सेंसर बोर्ड में प्रक्रियारत है। आलिया ने कहा कि फिल्म किसी को खलनायक के तौर पर पेश नहीं कर रही बल्कि दर्शकों के सामने एक मुद्दा रख रही है, जिससे ना केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया त्रस्त है।

उन्होंने कहा, ‘‘जो भी फिल्म देखेगा उसे महसूस होगा कि यह कहानी इसलिए महत्वपूर्ण है कि यह हालात से अच्छे ढंग से वाकिफ कराती है। हम किसी को निशाना नहीं बना रहे बल्कि एक परिप्रेक्ष्य दिखा रहे हैं। यह एक पृष्ठभूमि है।’’अभिनेत्री ने कहा कि मादक पदार्थ की लत के कारण लोगों को बेहद कम उम्र में मरते देखना दुखदायक है।

उन्होंने कहा कि फिल्म में कोई उपदेश नहीं दिया जा रहा बल्कि यह इस समस्या से जूझ रहे लोगों के साथ सहानुभूति दिखाती है। फिल्म में आलिया के साथ शाहिद कपूर, करीना कपूर खान और दिलजीत दोसांझ मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्‍म‘उड़ता पंजाब’ के 17 जून को रिलीज होने की संभावना है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com