अपने शहर में आकर बोले शाहरुख, 'मुंबई में सोचता था कि दिल्‍ली जैसा बोलना भूल गया हूं'

अपने शहर में आकर बोले शाहरुख, 'मुंबई में सोचता था कि दिल्‍ली जैसा बोलना भूल गया हूं'

शाहरुख खान (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान जब अपनी नई फिल्‍म 'फैन' का प्रचार करने दिल्‍ली पहुंचे तो धूम मच गई। हर तरफ फैन्‍स उनकी झलक पाने के लिए बेताब दिखे और  ' शाहरुख़-शाहरुख़' के नारे से महफ़िल गूंज उठी। दिल्ली के एक मशहूर थियेटर में मीडिया से मिलने पहुंचे 50 वर्षीय शाहरुख़ ने बताया कि यह वही थिएटर है जहां वह वह कॉलेज के दिनों में आने के बारे में सोच भी नहीं सकते थे क्योंकि टिकट बेहद महंगा होता था। यशराज बैनर्स के तले बनी मनीष शर्मा की 'फैन' में शाहरुख़ खान अपने सबसे बड़े फैन का किरदार निभा रहे हैं।

उन्‍होंने कहा, 'मैं मनीष को थैंकयू कहना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे मेरे दिल्लीपन से फिर से परिचय कराया जो मैं खो चुका था। पिछले 25 साल से मैं मुंबई में हूं तो सोचता था कि दिल्ली जैसा बोलना भूल गया हूं। लेकिन मुझे अच्छा लगा कि फिल्म 'फैन' ने मुझे सब याद दिला दिया।'

टेक्‍नोलॉजी, मेकअप का ऐसा इस्‍तेमाल पहले नहीं हुआ
फिल्म में किंग खान के डुप्लीकेट को शाहरुख़ जैसा दिखाने के लिए नई टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल पर शाहरुख ने कहा, 'फैन इसलिए ख़ास है क्योंकि इसमें टेक्नोलॉजी, विजुअल इफेक्‍ट्स और मेकअप का ऐसा इस्तेमाल किया गया है, जो कभी भी दुनिया में पहले नहीं किया गया है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए टेक्नोलॉजी के लेवल पर भी यह फिल्म बहुत ख़ास होगी।'

फिल्म 'फैन' में है शाहरुख़ खान के दो रूप
फिल्म 'फैन' में शाहरुख़ खान के दो अवतार हैं। एक है सुपरस्टार आर्यन खन्ना, जो उनकी खुद की रियल लाइफ से प्रेरित है और दूसरा है सुपरस्टार का फैन, जिसका नाम गौरव है।दिल्ली में फैन के एंथम सांग 'जबरा' को जारी करने आये शाहरुख़ मीडिया और फैंस से खुलकर मिले।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मिल्‍खा, मोहम्‍मद अली और अमिताभ का फैन हूं
उन्‍होंने कहा, 'मैं खुद कभी ऐसा फैन नहीं था जैसा इस फिल्म में दिखाया गया है। वैसे,तीन लोगों को मैं सबसे ज्यादा मानता हूं। मिल्खा सिंह, मुहम्मद अली और अमिताभ बच्चन। मैं सुनील गावस्कर का भी फैन हूं। मैंने हमेशा से मदर टेरेसा के स्पिरिट को माना है और मेरी खुशनसीबी है कि मैं उनसे मिला हूं।' शाहरुख़ ने बताया कि हॉलीवुड स्टार्स में वह सबसे ज्यादा माइकल जे. फॉक्स के फैन हैं। शाहरुख़ की फिल्म 'फैन' 15 अप्रैल को रिलीज़ होगी।