हिमेश रेशमिया ने ऐसा क्‍या कहा था कि आशा भोसले ने दे डाली थी थप्‍पड़ मारने की धमकी..

हिमेश रेशमिया ने ऐसा क्‍या कहा था कि आशा भोसले ने दे डाली थी थप्‍पड़ मारने की धमकी..

हर मिजाज के गानों को आशा भोसले ने अपनी आवाज से यादगार बना दिया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हिमेश ने बाद में अपने कमेंट के लिए मांगी थी माफी
  • गायन के अलावा कुकिंग में भी माहिर हैं 'आशा ताई'
  • आरडी वर्मन और ओपी नैयर की पसंदीदा गायिका रहीं

हिंदी फिल्‍म जगत की महान गायिका आशा भोसले किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. किशोर कुमार की तरह उन्‍हें निर्विवाद रूप से बॉलीवुड का सबसे 'वर्सेटाइल सिंगर' माना जा सकता है. रोमांटिक गाने हों या दर्द भरे, गजल हो या ठुमरी या फिर वेस्‍टर्न टच के सांग्‍स..सबमें अपनी मधुर आवाज से 'आशा ताई' जान फूंक देती थीं. अपने इस वर्सेटेलिटी के कारण ही वे आरडी वर्मन और ओपी नैयर जैसे संगीतकारों की पहली पसंद रहीं.

आशा भोसले की बड़ी बहन लता मंगेशकर को अगर 'स्‍वर कोकिला' कहा जाता है तो निश्चित ही 10 हजार से अधिक गाने गाने वाली आशा को बहुमुखी प्रतिभा वाली गायिका माना जा सकता है. रिकॉर्डिंग के दौरान वे अपनी स्‍वस्‍फूर्त हरकतें से किसी गीत को अलग ही अंदाज देकर ऊंचाई प्रदान कर देती थीं. आशाजी ने कई ऐसे सांग गाए जो हिंदी फिल्‍मों के लिहाज से मील का पत्‍थर माने जा सकते हैं.

Newsbeep

8 सितंबर 1933 को महाराष्‍ट्र के सांगली में जन्‍मी आशा ने गुरुवार को 83 वर्ष पूरे किए. अपनी जिंदादिली और साफगोई से वे किसी भी महफिल में की शान बन जाती हैं. कम ही लोगों को यह जानकारी होगी कि आशा ताई गायकी में जितनी प्रवीण हैं, उतनी ही प्रवीण वे कुकिंग में हैं. सार्वजनिक जीवन में आशा भोसले को कभी नाराज होते नहीं देखा गया, लेकिन वर्ष 2007 में नवोदित गायक-संगीतकार और अभिनेता हिमेश रेशमिया ने एक ऐसी टिप्‍पणी कर दी थी कि उन्‍हें बेहद गुस्‍सा आ गया था. दरअसल, हिमेश रेशमिया ने आशा के पति और मशहूर संगीतकार (स्‍वर्गीय) आरडी वर्मन को नाक से गाने वाला सिंगर बता दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


महबूबा-महबूबा (फिल्‍म शोले), यम्‍मा यम्‍मा, वो खूबसूरत समां (फिल्‍म शान) जैसे गीतों को स्‍वर देने वाले 'आरडी' के बारे में हिमेश रेशमिया ने कहा था कि हाई पिच गाने से नेजल वॉयस का टच आ जाता है और ऐसा फेमस कंपोजर सिंगर आर डी बर्मन के साथ भी होता था. हिमेश ने अपनी गायकी के बारे में टिप्‍पणी करते हुए यह बात कही थी. हिमेश की यह टिप्‍पणी आशा को नागवार गुजरी थी. उन्‍होंने हिमेश को थप्‍पड़ रसीद करने की धमकी तक दे डाली थी. आशाजी की इस नाराजगी के बाद हिमेश को अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्‍होंने अपने इस बयान पर सफाई देते हुए माफी भी मांगी. विशाल हृदय आशाजी ने भी हिमेश की इस गलती को भुलाते हुए उन्‍हें माफ कर दिया. बाद में वे हिमेश रेशमिया के साथ एक म्‍यूजिक शो में भी बतौर जज आईं...