आमिर खान को क्यों पसंद आ गई यह बाइक, आप भी जानिए- क्या है इसकी खासियत

आमिर खान को क्यों पसंद आ गई यह बाइक, आप भी जानिए- क्या है इसकी खासियत

अपनी नई बाइक के साथ आमिर खान

मुंबई:

हमेशा कुछ हटकर करने वाले 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' अभिनेता आमिर खान ने बाइक खरीदने में भी कुछ खास किया है। उन्होंने बजाज की एक नई मोटर साइकिल खरीदी है, जो भारत के गौरवशाली विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रांत के पिघले लोहे से बनी है। आमिर को बजाज की वी-15 मोटर साइकिल खरीदने की प्रेरणा उस वक्त मिली, जब उन्हें पता चला की बजाज की इस नई मोटरसाइकिल में आईएनएस विक्रांत का लोहा लगा है।

1971 के युद्ध में अहम भूमिका निभाई थी आईएनएस विक्रांत
आईएनएस विक्रांत ने 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में अहम भूमिका निभाई थी। बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज को जब पता चला कि उनके अभिनेता दोस्त ने वी-15 का ऑर्डर दिया है, तो उन्होंने उनसे संपर्क किया और उनके लिए यह अनूठी बजाज वी मोटरसाइकिल तैयार करने का निर्णय लिया। आमिर के लिए तैयार की गई मोटर साइकिल की ईंधन टंकी पर उनके नाम का प्रथम अक्षर 'ए' लिखा है।

इस नई बाइक को पाकर खुश हैं आमिर
राजीव बजाज यहां आमिर के आवास पर उनसे मिले और उन्हें खुद वी-15 मोटर साइकिल सौंपी। आमिर इस नई मोटर साइकिल को पाकर खुश हैं। उन्होंने एक बयान में कहा कि वी एक खास मोटर साइकिल है और मैं इसकी किसी से तुलना नहीं करूंगा। इसमें इतिहास का एक अंश समाया हुआ है। मेरे लिए आईएनएस विक्रांत के लोहे के अंश वाली मोटर साइकिल पाना गौरवपूर्ण क्षण है, जो दशकों तक भारत का सैन्य गौरव रहा है। बजाज ने इस साल फरवरी में वी के लांच की घोषणा की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com