NDTV Khabar

इसलिए शाहरुख खान ने अपनी कंपनी का नाम रखा था 'रेड चिलीज', ताकि फ्लॉप हो जाएं फिल्‍में तो...

634 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इसलिए शाहरुख खान ने अपनी कंपनी का नाम रखा था 'रेड चिलीज', ताकि फ्लॉप हो जाएं फिल्‍में तो...

खास बातें

  1. शाहरुख खान ने कहा कि 'रेड चिली' नाम से खोलेंगे रेस्‍तरां
  2. शाहरुख ने कहा, 'रेड चिली रेस्‍तरां तो चलेगा ही'
  3. रेड चिलीज के वीएफएक्‍स स्‍टूडियों ने किया 'क्रिश 2', 'फिलौरी' के लिए काम
नई दिल्‍ली: शाहरुख खान ने हाल ही में यह बात साझा की है कि आखिर उन्‍होंने अपनी फिल्‍म मेकिंग और वीएफएक्‍स मेकिंग कंपनी का नाम रेड चिलीज क्‍यों रखा है. हाल ही में हिंदुस्‍तान टाइम्‍स को दिए एक इंटरव्‍यू में शाहरुख खान ने खुलासा किया है, 'एक बार जूही (चावला) ने मुझसे पूछा कि आखिर मैंने अपनी कंपनी का नाम रेड चिलीज क्‍यों रखा है. तो मैंने उसे कहा कि अगर फिल्‍म मेकिंग नहीं चली तो मैं इसी नाम से अपना रेस्‍तरां खोल लूंगा. रेड चिलीज रेस्‍तरां तो चलेगा ही.' लेकिन लगता है कि शाहरुख खान को अपने इस प्‍लान बी पर काम करने की कोई जरूरत नहीं है. शाहरुख खान हालिया रिलीज हुई अपनी ज्‍यादातर फिल्‍मों जैसे 'डीयर जिंदगी', 'हैप्‍पी न्‍यू ईयर' आदि के को-प्रोड्यूसर हैं. शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज के वीएफएक्‍स स्‍टूडियो ने 'रावन', 'फिलौरी', 'कृष 3', 'दिल धड़कने दो' जैसी फिल्‍मों के लिए वीएफएक्‍स दिया है.

शाहरुख खान कितने टैलेंटेड हैं ये बात किसी से भी छिपी हुई नहीं है और एक्टिंग के साथ ही वह कितने अच्‍छे बिजनेसमैन हैं वह भी सभी को पता है. फिल्‍मों के अलावा शाहरुख की जहां रेड चिलीज कंपनी वीएफएक्‍स के लिए जानी जाती है तो वहीं आईपीएल में शाहरुख खान की खुद की टीम भी है. शाहरुख ने अपने इस इंटरव्‍यू में बताया कि उन्‍हें कुकिंग का काफी शौक है और वह कई सारे स्‍टालिश किचिन के उपकरण खरीदकर लाते हैं. शाहरुख ने कहा, ' मैं सच में कुक करना चाहता हूं. सोचो अगर मैं रेस्‍तरां की एक चेन शुरू करूं तो कितना बिजनेस करुंगा मैं.' शाहरुख ने कहा, ' मुझे पता है कि यह सुनने में बड़ा लड़कियों जैसा लगता है लेकिन मैं हमेशा मह‍िलाओं के सशक्तिकरण के लिए खड़ा होता हूं. मैं उनके ही बराबर हूं. मैं महिलाओं के स्‍तर तक ऊपर उठना चाहता हूं न कि यह सोचता हूं कि उन्‍हें बराबरी करने की जरूरत है.'

शाहरुख खान का पूरा ध्यान फिलहाल आईपीएल पर है तो साथ ही वो इम्तियाज अली की अगली फिल्म के लिए पंजाब में शूटिंग कर रहे हैं. इसके अलावा शाहरुख खान आनंद एल रॉय की द ड्वार्फ भी कर रहे हैं जो अगले साल रिलीज होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement