सवाल उठना लाजमी है! : शाहरुख खान की 'फैन' क्या शेर खान और मोगली को चुनौती दे पाएगी?

सवाल उठना लाजमी है! : शाहरुख खान की 'फैन' क्या शेर खान और मोगली को चुनौती दे पाएगी?

फैन फिल्म का दृश्य

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान की फिल्म फैन शुक्रवार को रिलीज हुई है। वहीं इससे एक हफ्ते पहले रिजीज हुई फिल्म जंगल बुक की खुमारी अभी भी लोगों पर चढ़ी हुई है। फिल्म अभी भी दुनिया में प्रशंसकों की तारीफ बटोर रही है। यानी फिल्म कमाई के लिहाज से दुनिया के दर्शकों की पहली पसंद बनी हुई है।

हॉलीवुड निर्देशक जॉन फेवरो निर्देशित 3डी लाइव-एनीमेटिड फिल्म 'द जंगल बुक' भारत में रिलीज के महज 10 दिनों बाद 100 करोड़ रुपये कमाने में सफल हो गई है। भारत में यह फिल्म 8 अप्रैल को रिलीज हुई थी और इसके एक सप्ताह बाद यह अमेरिका में रिलीज हुई। एक बयान में कहा गया है कि भारतीय-अमेरिकी बाल कलाकार नील सेठी की 'मोगली' की भूमिका वाली फिल्म 'द जंगल बुक' भारत में बॉक्स ऑफिस पर अब तक 101.82 करोड़ रुपये कमा चुकी है।
 

फिल्म व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श ने ट्विटर पर लिखा, 'फिल्म 'द जंगल बुक' दूसरे हफ्ते में भी सुस्त पड़ने को तैयार नहीं है। फिल्म ने शुक्रवार को 8.02 करोड़, शनिवार को 8.51 करोड़ और रविवार को 10.67 करोड़ रुपये कमाए। कुल शुद्ध कमाई 101.82 करोड़ रुपये पहुंच गई है। जबर्दस्त।'

वहीं, सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म 'फैन' ने रिलीज होने के महज तीन दिनों के भीतर पांच करोड़ रुपये की कमाई कर पाकिस्तान में तो बॉक्स ऑफिस पर नया रिकॉर्ड कायम किया है। उधर भारत में इस फिल्म की चार दिन की कमाई 54 करोड़ रुपये और खास बात यह है कि फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन ब दिन गिरता जा रहा है।
 


वैसे www.boxofficemojo.com के अनुसार जंगल बुक पूरी दुनिया में $103,261,464 की कमाई कर चुकी है। यह फिल्म 4028 थिएटरों में दिखाई जा रही है। इस फिल्म के बनाने का खर्चा $175 मिलियन बताया जा रहा है। इस लिस्ट में जहां जंगलुबक टॉप पर है वहीं, फैन 13 नंबर पर है। $1,357,212  की कमाई फिल्म कर चुकी है। फिल्म 280 थिएटरों में दिखाई जा  रही है।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सवाल उठने लगे हैं कि शाहरुख खान की 'फैन' क्या शेर खान और मोगली को चुनौती दे पाएगी...?