यह ख़बर 20 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

लता मंगेशकर को मिला यश चोपड़ा स्मृति पुरस्कार

मुम्बई:

प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर को सिनेमा के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए पहला यश चोपड़ा स्मृति पुरस्कार प्रदान किया गया। उन्हें केंद्रीय एवं सूचना प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने एक कार्यक्रम में यह पुरस्कार प्रदान किया।

लता ने कहा, ‘मैं तीन दिन से अस्वस्थ हूं। मुझे ज्वर है और डॉक्टरों में मुझे आराम करने और कहीं बाहर नहीं जाने की सलाह दी है। लेकिन मैं यहां आना चाहती थी। मैं पुरस्कार या दस लाख रुपये के लिए यहां नहीं आई। यशजी विशेष थे और मेरे हृदय के करीब थे। हमारी हमेशा मुलाकात नहीं होती थी लेकिन हम एक दूसरे के करीब थे क्योंकि हमें एक दूसरे से प्रेम था।’ उन्होंने कहा कि पिछले साल वह यशजी से उनके निधन से पहले नहीं मिल पाईं और इसका उन्हें दुख है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यश चोपड़ा की विधवा पामेला अपने दिवंगत पति की याद करते हुए भावुक हो गईं। उन्होंने कहा, ‘मैं यहां आकर अति सम्मानित महसूस कर रही हूं। लता एक हस्ती हैं और हमें खुशी है कि उन्हें यह पुरस्कार मिला। वह मेरे पति, मेरे परिवार के करीब हैं। मैं उनके अस्वस्थ होने के बाद भी मेरे पति के लिए यहां आने पर उनकी आभारी हूं।’ इस कार्यक्रम में श्रीदेवी, बोनी कपूर, अनुष्का शर्मा, अनिल कपूर, जितेंद्र, रानी मुखर्जी, हेमामालिनी, अक्षय कुमार, सुभाष घई, सिमी ग्रेवाल, सोनाली बेंद्रे जैसी कई बालीवुड हस्तियां आई थीं।