प्रियंका चोपड़ा ने कहा : निर्भया, हम तुम्हें कभी भूल नहीं पाएंगे

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने निर्भया सामूहिक बलात्कार मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए एक भावुक नोट लिखा और कहा कि आखिरकार न्याय की जीत हुई जिसकी मांग पूरा देश कर रहा था.

प्रियंका चोपड़ा ने कहा : निर्भया, हम तुम्हें कभी भूल नहीं पाएंगे

प्रियंका चोपड़ा (फाइल फोटो)

मुंबई:

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने निर्भया सामूहिक बलात्कार मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए एक भावुक नोट लिखा और कहा कि आखिरकार न्याय की जीत हुई जिसकी मांग पूरा देश कर रहा था. सुप्रीम कोर्ट ने 16 दिसंबर, 2012 को 23 साल की पीड़िता के साथ हुए सामूहिक बलात्कार के मामले में दोषी करार दिए गए चार व्यक्तियों को मिली मौत की सजा बरकरार रखी.

प्रियंका ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘न्याय वह चीज है जिसकी पूरा देश पांच साल पहले मांग कर रहा है और जिसने पूरे देश को मामला भूलने नहीं दिया. इस लड़ाई में शामिल हुई हर आवाज जोरदार एवं साफ थी कि छह (दोषियों) को सजा दी जाए. आखिरकार वे इसकी कीमत चुकाएंगे. इस तरह के अपराधों की बर्बरता मैं स्वीकार नहीं कर सकती.’ इन छह दोषियों में से एक की मौत हो चुकी है जबकि एक किशोर है जो अब सुधार गृह से छूट चुका है.

Newsbeep

34 साल की अभिनेत्री ने कहा कि वह यह नहीं समझ पातीं कि 21वीं सदी के समाज में कभी भी किस तरह ऐसा कोई नृशंस अपराध हो सकता है. उन्होंने कहा कि अतीत बदला नहीं जा सकता और इसलिए हर नागरिक को प्रण लेना चाहिए कि वे भविष्य में इस तरह के ‘बर्बर एवं पैशाचिक अपराधों’ का विरोध करना बंद नहीं करेंगे. अभिनेत्री ने कहा, ‘न्याय प्रणाली ने उसकी (निर्भया) आवाज सुनी, मुझे इसपर गर्व है. उसने अपने मृत्यु पूर्व बयान में अपील की थी कि उसके गुनहगारों को बख्शा ना जाए.’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)