NDTV Khabar

10 बेस्ट 30 मिनट रेसिपी

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
10 बेस्ट 30 मिनट रेसिपी

खास बातें

  1. ऐसी बहुत-सी सिंपल डिश हैं, जिन्हें सिर्फ 30 मिनट में तैयार किया जा सकता ह
  2. रवा फ्राई गोवा की डिश है
  3. कुछ जरूरी सामग्री से ही पनीर को वैरायटी दी जा सकती है
 
घर में सबसे ज्यादा काम सिर्फ किचन में ही होता है। सुबह की शुरुआत ही किचन से होती है और रात भी। ऐसे में रोटी सब्जी से ज्यादा कुछ यमी और टेस्टी ट्राई करने का टाइम कम ही मिल पाता है। अक्सर लोग सोचते हैं कि कुछ यमी और नई डिश बनाने के लिए दिन के तीन से चार घंटे तो लग ही जाएंगे। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। जी हां, ऐसी बहुत-सी सिंपल और टेस्टी डिश हैं, जिन्हें सिर्फ 30 मिनट में तैयार किया जा सकता है। स्टार्टर से लेकर डेसर्ट तक इनमें शामिल है। यही नहीं, डिनर पार्टी के आखिरी 30 मिनटों में इन्हें आसानी से तैयार किया जा सकता है। दूसरों को सरप्राइज करने के लिए यह एक रेसिपी बेस्ट हैं। 

1.  क्रंची आलू: 

शेफः मारूत सिक्का

यह डिश कढ़ी पत्ता, नारियल, सरसों के दाने और काजू के साथ बनाई जाती है। नारियल के टेस्ट के साथ बनें आलू खाने में जान डाल देंगे।



2. रवा फ्राइड फिशः 

शेफः नीरू गुप्ता

रवा फ्राई गोवा की डिश है। यह डिश दूसरी फिश फ्राई से डिफरेंट है, अगर इसका मिश्रण सूजी से बानाया जाए। इसकी जल्दी बनने वाली खुबी आपको खुश कर देगी।



3. बटर पनीरः

शेफः कलाईमाथी

टमाटर काजू की ग्रेवी के साथ मक्खन में फ्राई किए हुए पनीर के टुकड़े। कुकिंग का कोई लंबा झंझट नहीं है। कुछ जरूरी सामग्री से ही पनीर को वैरायटी दी जा सकती है। 


4. स्वीट चिली सॉस के साथ चिकन विंग्सः 

शेफः जॉय मैथ्यू

क्रिस्पी चिकन विंग्स का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। इसे स्वीट चिली सॉस और खट्टी क्रीम के साथ सर्व किया जाए तो इसक मजा दोगुना हो जाता है। हर टाइम पसंद किए जाने वाला स्नैक घर पर ही कुछ मिनटों में बनाया जा सकता है।

 

5. ओट्स इडलीः 

शेफः राम्या प्रमेशवरन

हेल्दी और कम कैलरी वाली यह इडली ओट्स और कद्दूकस की हुई गाजर से बनती है। यह खासतौर से उन लोगों के लिए है जो कैलरी को लेकर ज्यादा सचेत हैं। 



6. चॉक्लेट लावा केकः 

शेफः विकी रतनानी

क्लासिक चॉक्लेट लावा केक बनाने के लिए सिर्फ पांच सामग्री की ही जरूरत है, जिसे देख आपके मुंह में पानी आ जाएगा। 



7. हनी चिली पटैटोः   

शेफः निष्ठा असरानी

हम से बहुत से लोगों ने रोड साइड चाइनिस वैन से चिली पटैटो कई बार खाएं होंगे। आप इन्हें अपने घर में भी कुछ मिनटों में बना सकते हैं, जिसे खाकर चाइनिस वैन भूल जाएंगे।
 
honey chilli potatoes
आप इन्हें अपने घर में भी कुछ मिनटों में बना सकते हैं​

8. गार्लिक और एग फ्राइड राइसः  

शेफः विक्की रतनानी

चावल में लहसुन और अंडे का फ्लेवर देकर बनाएं फ्राइड राइस।

egg fried rice
अंडे का फ्लेवर देकर बनाएं फ्राइड राइस​

9. ऐशियन बार्बीक्यू चिकनः 

शेफः विक्की रतनानी

चिकन मसाले के मिश्रण के लिए चार सियू सॉस और कुछ ऐशियन मसालों को मिक्स करके बनाएं बार्बीक्यू चिकन। इस परशहद और सिरका डालकर ग्रिल भी कर सकते हैं।



10. पालक के सूप के साथ चटपटे छोलेः  

शेफः निखिल चिब

टिप्पणियां
अगर आप कुकिंग का नाम सुनते ही घबराने लगे हैं, तो हम आपको यकीन दिलाते हैं कि घर पर सूप बनाना आपके लिए बहुत आसान हो सकता है। एक बाउल में ताजा पालक लें और एक नए टेस्ट के लिए इसमें मसालेदार छोले डाल दें। 




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement