NDTV Khabar

1st Day-Night Test को लेकर गुलाबी हुआ कोलकाता का ईडन गार्डंस! गांगुली ने साझा किया 'गुलाबी संदेश', देखें Photos

India vs Bangladesh 2nd Test: कोलकाता का ईडन गार्डंस (Eden Gardens,Kolkata) आज एक ऐतिहासिक लम्हे का गवाह बन रहा है. ऐतिहासिक लम्हा इसलिए क्योंकि यहा आज खेला जा रहा है भारत में होने वाला पहला डे-नाइट टेस्ट.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
1st Day-Night Test को लेकर गुलाबी हुआ कोलकाता का ईडन गार्डंस! गांगुली ने साझा किया 'गुलाबी संदेश', देखें Photos

IND vs BAN 2nd Test: बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस मौके पर साझा की गुलाबी संदेश की तस्वीरें.

खास बातें

  1. सौरव गांगुली ने बंगाली मिठाई संदेश की तस्वीर साझा की.
  2. भारतीय मैदान पर खेला जाने वाला यह पहला डे-नाइट टेस्ट है
  3. ईडन गार्डंस (Eden Gardens,Kolkata) आज एक ऐतिहासिक लम्हे का गवाह बन रहा है

India vs Bangladesh 2nd Test: कोलकाता का ईडन गार्डंस (Eden Gardens,Kolkata) आज एक ऐतिहासिक लम्हे का गवाह बन रहा है. ऐतिहासिक लम्हा इसलिए क्योंकि यहा आज खेला जा रहा है भारत में होने वाला पहला डे-नाइट टेस्ट. यह मैच भारत और बांग्लादेश के बीच (India vs Bangladesh, 2nd Test) है. दोनों ही देशों के लिए यह दूधिया रोशनी में टेस्ट खेलने का पहला मौका है. कोलकाता का ईडन गार्डंस (Eden Gardens,Kolkata) में 22 नवंबर को नया इतिहास रचा जा रहा है. यह टेस्ट कई मायनों में ऐतिहासिक साबित होने वाला है. भारतीय मैदान पर खेला जाने वाला यह पहला डे-नाइट टेस्ट है और इसके जरिये भारत और बांग्लादेश 'पिंक बॉल टेस्ट' (Pink Ball Test) की दुनिया में अपनी आमद दर्ज कराएंगे. भारत (Indian Team) ने इस मैच में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि बांग्लादेश (Bangladesh Team) ने दो बदलाव किए. इस मैच के लिए खास तैयारियां की गई हैं. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इस मैच के लिए भारत आईं.

Weight Loss: वजन घटाने के लिए ये 5 चीजें हैं असरदार! डाइट में शामिल कर ऐसे मिलेगा फायदा


अगर आप कोलकाता में हैं, वहां के खाने का लुत्फ उठाना चाहते हैं लेकिन जरा से कन्फ्यूज हैं कि क्या खाएं तो इसमें आपकी मदद की है खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष व पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने. जी हां, इस ऐतिहासिक फैसले को आप बना सकते हैं लजीज और स्वादिष्ट भी... भई अब हम क्या करें, जब कोई फूडी बात करेगा तो घूम फिर कर वह तो फूड पर आ ही जाएगा न. चलिए एक नजर देखते हैं कि गांगुली ने किस तरह क्रिकेट में लगा दिया है जायके का तड़का... 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष व पूर्व कप्तान सौरव गांगुली इस मैच के लिए काफी उत्साहित हैं. जैसा कि हमने बताया कि इस मैच में गुलाबी गेंद का इस्तेमाल किया जाएगा. इस बात से भी गांगुली खासे उत्साहित लग रहे हैं. गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद भारत के गुलाबी गेंद से खेलने का रास्ता साफ हुआ है. गुलाबी गेंद को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष ले ट्विटर पर खुल कर अपने उत्साह को दिखाया है- 

Anti Ageing Fruits: ये 3 फल रखेंगे आपको हमेशा जवां, स्किन पर नहीं आएंगी झुर्रियां और झाइयां!

सौरव गांगुली ने तस्वीर साझा करते हुए लिखा - '' कोलकाता की मिठाईयां गुलाबी हो गईं.'' यह कैप्श्न सौरव गांगुली ने गुलाबी संदेश मिठाई की तस्वीर साझा करते हुए दिया.

इससे पहले भी गांगुली ने कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिख था कि ''गुलाबी टेस्ट पर गुलाबी हो गया शहर.'' इसके साथ ही उन्होंने कुछ तस्वीरें साथ की थीं जिनमें गुलाबी रोशनी और सजावट देखी जा सकती है.

इससे पहले गांगुली ने कुछ वीडियो भी शेयर किए थे. 

गांगुली ने कहा था कि कप्तान विराट कोहली इसके लिए सिर्फ तीन सेकेंड में मान गए थे. गांगुली ने गुलाबी गेंद टेस्ट के लिए शुभंकर के उद्घाटन मौके पर कहा, "वह (कोहली) महान बल्लेबाज हैं और उन्हें भरे हुए स्टेडियम में खेलना चाहिए.

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने उम्मीद जाहिर की है कि भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाला ऐतिहासिक दिन-रात का टेस्ट मैच (India vs Bangladesh day-night test) एक नए युग की शुरुआत साबित हो, क्योंकि यह खेल के लंबे प्रारूप को दोबारा जीवित करने में मदद कर सकता है.

Almonds Benefits: बादाम छीलने का अब तक का सबसे आसान तरीका, देखकर हो सकते हैं हैरान

वहीं, मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने डे-नाइट टेस्ट को ऐतिहासिक अवसर बताया था. उन्होंने कहा था कि 'पिंक बॉल टेस्ट हमारे लिए चुनौती है लेकिन इसके साथ ही यह रोमांचक भी होगा.' उन्होंने कहा कि मैं दूसरी टीम या बोर्ड की ओर से नहीं कह सकता लेकिन पिछले कुछ सालों से बीसीसीआई से टेस्ट क्रिकेट को बेहतर बनाने के मसले पर हमारी बात हो रही थी.

बहरहाल, अगर आप मीठे के शौकीन हैं और इसके साथ ही साथ क्रिकेट भी आपको पसंद है, तो गांगुली के पिंक संदेश का यह पोस्ट आपकी उत्सुकता को और बढ़ा सकता है. हमें कमेंट करके जरूर बताएं कि यह संदेश आपके मुंह में पानी लाने में कितने कामियाब रहे.

फूड, जायके और लजीज फ्लेवर्स से जुड़ी और खबरों के लिए क्लिक करें.

Winter Skin Care Tips: 3 सुपरफूड्स जो सर्दियों में देंगे ग्लोइंग स्किन, डाइट में करें शामिल

Skin Tips: सेहतमंद त्वचा के लिए आहार में शामिल करें विटामिन-सी, कैसे करें इस्तेमाल और क्या हैं फायदे

Winter Fruits: सर्दियों में ये फल रखेंगे शरीर को गर्म, सर्दी-खांसी के साथ दूर करेंगे कई समस्याएं

टिप्पणियां

Bitter Gourd Benefits: सिरदर्द, घुटने के दर्द को कम करने के साथ जानें करेले के कई और फायदे

Coconut Water: ब्लड शुगर को कंट्रोल करता है नारियल पानी, जानें और भी कई फायदे



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement