दिल्ली में एक रेस्टोरेंट ने कस्टमर को भारतीय कपड़ों में एंट्री देने से किया मना, वायरल हुई Video

दिल्ली में एक रेस्तरां (Restaurant) ने एक ग्राहक को प्रवेश देने से इनकार कर दिया, जो भारतीय जातीय कपडों यानि एथनिक वियर (Ethnic wear) में था. घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, वेरिफाइड यूजर्स भी इस गर्म बहस में शामिल हुए.

दिल्ली में एक रेस्टोरेंट ने कस्टमर को भारतीय कपड़ों में एंट्री देने से किया मना, वायरल हुई Video

भारतीय एथनिक वियर पहनने वाले ग्राहक को एंट्रेरी देने से रेस्तरां ने इनकार कर दिया.

खास बातें

  • एक रेस्तरां ने ड्रेस कोड के कारण एक ग्राहक को प्रवेश देने से इनकार किया.
  • ग्राहक ने भारतीय कपड़े पहने हुए थे जिसके कारण प्रवेश से इनकार किया गया.
  • घटना का वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है.

रेस्तरां (Restaurants) अब अब सिर्फ खाने पर आधारित नहीं होते हैं. वे सजावट, लाइटिंग और माहौल के साथ 360 डिग्री लंबे अनुभव बनाने के लिए पहचान बनाने लगे हैं. रेस्टोरेंट एक खास तरह के ग्राहक को लुभाने के लिए, रेस्तरां के विज़न और अनुभव को बनाए रखने के लिए रेस्टोरेंट को एक खास चेन के दायरे में ग्राहकों को एक निश्चित तरीके से कपड़े पहनने की उम्मीद होती है. उदाहरण के लिए, कुछ रेस्तरां स्मार्ट कैज़ुअल (Smart Casual Restaurant) होने के लिए ड्रेस कोड का रखते हैं. कभी-कभी कुछ रेस्तरां चप्पल और शॉर्ट्स में एंट्री नहीं देते हैं. दिल्ली के रेस्तरां में भी कुछ ड्रेस कोड पर आधारित रेस्टोरेंट्स है, लेकिन दिल्ली में एक रेस्तरां एक ऐसे व्यक्ति को एंट्री नहीं दी जो भारतीय जातीय परिधान में था. वीडियो पर एक नज़र डालें:

ट्विटर यूजर संगीता नाग ने एक वीडियो पोस्ट किया जो माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर वायरल हो गया. वीडियो नई दिल्ली के वसंत कुंज, एंबियंस मॉल में काइलिन और आइवी रेस्टोरेंट का था. वीडियो में संगीता नाग ने रेस्तरां स्टाप से पूछा कि क्या उन्हें भारतीय कपड़े पहनने के आधार पर रेस्टोरेंट में एंट्री देने से मना किया जा रहा है. स्टाप ने इस बात की पुष्टि की.
संगीता नाग ने ट्वीट कर लिखा कि, "आज शाम काइलिन और आइवी, एंबिएंट वसंत कुंज में भेदभाव के साथ मेरा चौंकाने वाला अनुभव रहा. भारतीय कपड़ों में एंट्री नहीं थी! भारत में एक रेस्तरां 'स्मार्ट कैज़ुअल' की अनुमति देता है, लेकिन भारतीय कपड़े पहनने के लिए! जो भी हुआ! भारतीय होने पर गर्व है! एक स्टैंड लें!"

Newsbeep

ट्वीटर पर वीडियो आने के बाद वेरिफाइड यूजर्स भी बहस में शामिल हो गई. कुछ यूजर्स ने एक ग्राहक के साथ इस तरह से व्यवहार किए जाने, भारतीय नैतिक कपड़े पहनने के लिए भेदभाव किए जाने पर अपना गुस्सा व्यक्त किया. उन्होंने रेस्तरां का बहिष्कार करने और इसे फूड एग्रीगेटर ऐप Zomato पर खराब रेटिंग देने का आह्वान किया. कुछ यूजर्स की प्रतिक्रियाएं यहां दी गई हैं. कुछ प्रतिक्रियाओं पर एक नज़र डालें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रेस्तरां के मैनेजमेंट ने ट्विटर यूजर्स से माफी मांगी, जिसे मैनेजमेंट ने ट्वीटर पर ही शेयर किया.