Benefits Of Murabba: कब्ज, गैस, पेट दर्द के साथ हार्ट, स्किन और बालों के लिए रामबाण हैं ये 3 मुरब्बे! और भी कई फायदे

Benefits Of Murabba: आंवला एक ऐसा फल है, जो स्वास्थ्य के लिए किसी सुपरफूड (Superfood) से कम नहीं है. कुछ लोग आंवला (Amla) के फायदों को देखकर इसे खाना तो चाहते हैं लेकिन स्वाद के कारण खा नहीं पाते. इसलिए आपके आंवले का मुरब्बा (Amla Murabba) काफी फायदेमंद साबित हो सकता है.

Benefits Of Murabba: कब्ज, गैस, पेट दर्द के साथ हार्ट, स्किन और बालों के लिए रामबाण हैं ये 3 मुरब्बे! और भी कई फायदे

Benefits Of Murabba: मुरब्बा खाने से होंगे कई स्वास्थ्य लाभ

खास बातें

  • मुरब्बा खाने से कई बीमारियों से मिल सकती है राहत.
  • जानें सेब का मुरब्बा खाने के फायदे.
  • आंवला और गाजर का मुरब्बा भी है कई रोगों में असरदार.

Benefits Of Murabba: आंवला एक ऐसा फल है, जो स्वास्थ्य के लिए किसी सुपरफूड (Superfood) से कम नहीं है. कुछ लोग आंवला (Amla) के फायदों को देखकर इसे खाना तो चाहते हैं लेकिन स्वाद के कारण खा नहीं पाते. इसलिए आपके आंवले का मुरब्बा (Amla Murabba) काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. मुरब्बा खाना ज्यादातर लोग पसंद करते हैं! मुरब्बा खाने के भी कई स्वास्थ्य लाभ (Health Benefits Of Murabba) होते है. यह स्वादिष्ट होने के साथ-साथ कई रोगों को दूर करने में फायदेमंद हो सकता है. मुरब्बा में विटामिन (Vitamin), कैल्शियम, फाइबर और मिनरल्स भरपूर मात्रा में होते हैं. अगर आपको लगता है कि मुरब्बा सिर्फ आंवले का ही बनता है तो बता दें कि ऐसा बिल्कुल नहीं है. सेब का मुरब्बा (Apple Murabba), गाजर का मुरब्बा (Carrot Murabba), आम का मुरब्बा भी बनाया जा सकता है. इसके सेवन से इम्यून सिस्टम (Immune System) तो मजबूत होता ही है और भी कई परेशानियों से छुटकारा दिलाने यह फायदेमंद हो सकता है. यह हम बता रहे हैं मुरब्बा से होने वाले कुछ फायदों के बारे में...

ट्विंकल खन्ना ने शेयर की चुकंदर टिक्की की हेल्दी रेसिपी, लिखा.. अक्षय कुमार, मलाइका अरोड़ा और सोनाली बेंद्रे के...

1. आंवला का मुरब्बा

आंवला का मुरब्बा याददाश्त बढ़ाने में फायदेमंद साबित हो सकता है. यह शरीर में खून की कमी दूर करने में लाभदायक हो सकता है. आंवले के मुरब्बे का सेवन बालों की समस्याओं को दूर करने में फायदेमंद माना जाता है. यह हमारे शरीर में बढ़ती उम्र के साथ पड़ने वाली झुर्रियों को भी यह कम कर सकता है. इसका सेवन हमारी आंखें कमजोर होने से रोकने में फायदेमंद हो सकता है.

ये 3 आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियां कम करेंगी बढ़ती उम्र का असर...

10 सेकेंड में अंडा छीलने का ये तरीका, हो रहा है वायरल, 30 लाख से ज्‍यादा बार देखा गया Video

ljrdqj4oBenefits Of Murabba: आंवला मुरब्बा याद्दाश्त बढ़ाने में फायदेमंद हो सकता है

2. गाजर का मुरब्बा

गाजर शरीर में खून बढ़ाने में फायदेमंद माना जाता है. गाजर का मुरब्बा एंटीऑक्सिडेंट तत्वों से भरपूर होता है. यह शरीर में आयरन की कमी को दूर करने में असरदार हो सकता है. इसके नियमित सेवन से हाई ब्लड प्रेशर और हार्ट की बीमारियों के खतरे को कम किया जा सकता है. गाजर का मुरब्बा पेट की जलन, दर्द दूर करने में कारगर हो सकता है. यह आंखों की रोशनी बढ़ाने में भी असरदार हो सकता है.

डायबिटीज में कैसे करें ब्लड शुगर को कंट्रोल? कैसे भिंडी का पानी कर सकता है कमाल...

3. सेब का मुरब्बा

कहा जाता है कि सुबह खाली पेट एक सेब खाना चाहिए. जो कई बीमारियों में रामबाण हो सकता है. इससे दिल की बीमारियों के खतरे से बचा जा सकता है. सेब का मुरब्बा आपकी स्किन के साथ-साथ आपके दिमाग के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है. साथ ही यह पेट में दर्द, कब्ज और एसिडिटी से राहत दिलने में फायदेमंद हो सकता है.

और खबरों के लिए क्लिक 

गुणों की खान ये 5 चीजें हैं कैंसर से बचाव के लिए रामबाण! डाइट में शामिल कर बीमारियों को रखें दूर 

तेजी से वजन घटाने में इंटरमिटेंट फास्टिंग कमाल! मोटापा कम करने के साथ और भी हैं कई गजब फायदे

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com