Trump's Food: बीफ के शौकीन डोनाल्ड ट्रंप को भारत में परोसा जाएगा वेजिटेरियन, इसके पीछे ये है कारण!

Trump's Food: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रप (Donald Trump) के भव्य स्वागत समारोह करने के लिए दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में एक विशाल रैली की मेजबानी करने निकल गए हैं. इस बीच स्वागत के साथ ट्रप के खाने की भी तैयारियां जोरों पर हैं.

Trump's Food: बीफ के शौकीन डोनाल्ड ट्रंप को भारत में परोसा जाएगा वेजिटेरियन, इसके पीछे ये है कारण!

Trump's Food: डोनाल्ड ट्रप भारत में खाएंगे, वेजिटेरियन फूड!

खास बातें

  • भारत में डोनाल्ड ट्रप को परोसा जाएगा वेजिटेरियन खाना.
  • सबसे बड़े मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में ट्रंप का अभिनंदन होगा.
  • ट्रंप का परिवार आगरा जाकर ताज महल का दीदार भी करेगा.

Donald Trump Food Menu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रप (Donald Trump) के भव्य स्वागत समारोह करने के लिए दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में एक विशाल रैली की मेजबानी करने निकल गए हैं. इस बीच स्वागत के साथ ट्रप के खाने की भी तैयारियां जोरों पर हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति बीफ (Beef) पसंद करते हैं, लेकिन भारत में उनको शाकाहारी भोजन (Vegetarian Food) परोसा जाएगा. जब ट्रप राष्ट्रपति भवन (President's House) में जब लंच और डिनर (Dinner) करेंगे तो वहां भी ट्रंप के लिए वेजिटेरियन मेन्यू (Vegetarian Menu For Trump) पर ही जोर दिया गया है. ट्रंप के सलाहकार उनके लिए स्वादिष्ट डिश (Delicious Dish) तय करने में जुट गए हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड (US President Donald) जब भी विदेशों के दौरे करते हैं तो उन्हें अमेरिका से दूर होने पर भी खाने वहां के खाने की याद नहीं आती है. चाहे ट्रंप सऊदी अरब जाएं या सिंगापुर, उन्हें कभी ये महसूस नहीं होता कि वो अमेरिका से बाहर हैं. इसका सबसे बड़ा कारण उनके लिए बना खाना होता है. 

गोखरू ब्लड शुगर कंट्रोल करने, किडनी रोगों से राहत पाने, यौन क्षमता बढ़ाने के साथ PCOS में कमाल है यह आयुर्वेदिक औषधी!

अमेरिकी टीवी चैनल सीएनएन के मुताबिक भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मेहमान के लिए शाकाहारी डिश की व्यवस्था की है. ट्रंप बीफ पसंद करते हैं. ट्रंप जहां  भी जाते हैं उनके लिए इसकी तैयारी पहले से ही हो जाती है, लेकिन डॉनल्ड ट्रंप जब भारत में रहेंगे तो बीफ उनके मेन्यू में शामिल नहीं होगा. 

5aicjpnsDonald Trump Food Menu: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रप आमतौर पर वेजिटेरिन खाना नहीं खाते हैं

सीएनएन वेबसाइट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रेजिडेंट ट्रंप गुजरात के अहमदाबादा, आगरा और दिल्ली जाएंगे जहां की हिंदू आबादी गाय की पूजा करती है. रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप प्रशासन ने इस बात का भी ख्याल रखा है कि भारत के कुछ इलाकों में सार्वजनिक तौर पर मांसाहार को अच्छा नहीं माना जाता है. पीएम मोदी ने ट्रंप के स्वागत की भव्य तैयारियां की हैं जिसमें उनके खाना भी शामिल है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी खुद भी शाकाहारी हैं, इसलिए ट्रंप के लिए भी वेजिटेरियन डिश ही परोसी जाएंगी.

जामुन है डायबिटीज के लिए गजब का Superfood, ब्लड शुगर लेवल को आसानी से करता है कंट्रोल!

ट्रंप प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि मैकडॉनल्ड भी भारत में बीफ बर्गर नहीं बेचता है. ऐसे में चीज बर्गर से ट्रंप को काम चलाना पड़ सकता है.ट्रप के मेन्यू में वेजिटेरियन होने का एक कारण यह भी हैं कि ट्रप ज्यादातर समय पर पीएम मोदी के साथ ही खाना खाएंगे. क्योंकि मोदी शाकाहीरी हैं तो ट्रंप को भी वेजिटेरियन ही परोसा जाएगा. मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में ट्रंप और पीएम मोदी को एक साथ लंच और डिनर करेंग. ट्रंप के साथ टेबल शेयर कर चुके एक करीबी के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति सलाद काफी पसंद करते हैं लेकिन उसके अलावा उन्होंने कोई शाकाहारी खाना खाते नहीं देखा. 

Early Symptoms Of Cancer: सात वार्निंग स‍िगनल, जो करते हैं कैंसर की ओर इशारा...

और खबरों के लिए क्लिक करें

झटपट नाश्ता बनाने के लिए आलू को दें ट्विस्ट, आसानी से बनाएं लो-फैट बेसन आलू, कम मेहनत के साथ स्वाद होगा भरपूर!

इन 6 लोगों को मिस नहीं करना चाहिए सुबह का नाश्ता, हेल्दी नाश्ता करने से बढ़ सकती है उम्र और भी कई फायदे!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com