Weight Gain Diet Chart: दुबलेपन से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो तेजी से वजन बढ़ाने के लिए ऐसे बनाएं डाइट चार्ट!

Natural Weight Gain Diet: अगर आप भी अपने दुबले-पतलेपन (Thinness) से परेशान हैं और तेजी से वजन बढ़ाकर (Rapid Weight Gain) दूसरों के जैसी पर्सनालिटी (Personality) औप बॉडी पाना चाहते हैं तो यहां हम बता रहे हैं कि पूरे दिन कैसी डाइट (Diet) लेनी चाहिए. वजन बढ़ाने के लिए पूरे दिन का डाइट चार्ट (Weight Gain Diet Chart) क्या होना चाहिए यहां हम बता रहे हैं.

Weight Gain Diet Chart: दुबलेपन से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो तेजी से वजन बढ़ाने के लिए ऐसे बनाएं डाइट चार्ट!

Natural Weight Gain Diet: तेजी से वजन बढ़ाने के लिए जान लें पूरे दिन का डाइट प्लान

खास बातें

  • तेजी से वजन बढ़ाने (Weight Gain) के लिए ये हैं डाइट प्लान.
  • दुबलेपन से हैं परेशान तो जानें पूरे दिन डाइट में क्या करें शामिल.
  • इस हेल्दी डाइट चार्ट से ऐसे बनाएं हेल्दी बॉडी और पर्सनालिटी.

Natural Weight Gain Diet Plan: अगर आप भी अपने दुबले-पतलेपन (Thinness) से परेशान हैं और तेजी से वजन बढ़ाकर (Rapid Weight Gain) दूसरों के जैसी पर्सनालिटी (Personality) औप बॉडी पाना चाहते हैं तो यहां हम बता रहे हैं कि पूरे दिन कैसी डाइट (Diet) लेनी चाहिए.  यह वजन बढ़ाने की डाइट (Weight Gain Diet) आपके खर्चे के हिसाब से भी सुविधाजनक हो सकती है. वजन बढ़ाने के लिए पूरे दिन का डाइट चार्ट (Weight Gain Diet Chart) क्या होना चाहिए यहां हम बता रहे हैं. जिस तरह से मोटापा लोगों के लिए किसी बुरे सपने जैसा होता है उसी तरह से दुबलापन भी किसी परेशानी से कम नहीं होता है. दुबले-पतले शरीर के कारण कुछ लोगों को शर्मिन्दगी हो सकती है. वजन बढ़ाने के लिए फूड्स (Food For Weight Gain) का भी काफी अहम रोल होता है. ज्यादा पतला होना भी आपके पर्सनालिटी के लिए खराब होता है. आप अक्सर अपने रिश्तेदारों दोस्तों के सामने जाने से भी कतराने लगते हैं. एक अच्छी कद काठी किसी पसंद नहीं होती है. कई लोग ऐसे होते हैं जो कुछ भी खा लें उनका शरीर पतला का पतला ही रहता है.

ऐसे में कुछ लोग वजन बढ़ाने की दवाएं (Weight Gain Medications), घरेलू नुस्खे, हाई प्रोटीन डाइट (High Protein Diet) लेते हैं जो आपके लिए खतरनाक हो सकते हैं. एक नेचुरल तरीके से वजन बढ़ाना (Natural Weight Gain) आपके लिए एक चुनौती तो है लेकिन यहां हम जो डाइट प्लान (Diet Plan) बता रहे हैं वह आपको एक हेल्दी बॉडी देने में जरूर मदद कर सकता है. बशर्ते आप इसे अपनी डाइट में शामिल करें...

weight gain Natural Weight Gain Diet: तेजी से पाना चाहते हैं हेल्दी शरीर तो ऐसे बनाएं डाइट चार्ट

वजन बढ़ाने के लिए ऐसे बनाएं पूरे दिन का डाइट चार्ट | This Is How To Make A Whole Day Diet Chart To Weight Gain

- सुबह उठने के बाद खाली पेट सबसे पहले एक गिलास गुनगुना पानी पिएं और भिगाए हुए बादाम खाएं.
- एक घंटे बाद एक गिलास दूध का सेवन करें.
- सुबह के नाश्ते में इडली, सांभर या या रोटी खा सकते हैं.

- या फिर आप नाश्ते में पराठा, रोटी रायता या दही के साथ खा सकते हैं.
- या फिर आप ब्राउन ब्रेड, मल्टीग्रेन ब्रेड, पनीर का सेवन कर सकते हैं.
-  दलिया भी सुबह के ब्रेकाफास्ट के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है. 
- नाश्ता करने के एक घंटे बाद शेक या फल खाएं. इसके साथ प्रोटीन के लिए कुछ चीजें खा सकते हैं.

nauh56foNatural Weight Gain Diet: तेजी से वजन बढ़ाने के लिए पूरे दिन का ऐसे बनाएं डाइट चार्ट


 

लंच में इन चीजों को करें शामिल | Do These Things In Lunch Included

- लंच में आप नॉनवेज के साथ राइस या वेजिटेरियन में दलिया खा सकते हैं. 
- शाम की क्रेविंग के लिए आप हल्के फुल्के स्नैक्स या स्प्राउट्स खा सकते हैं. साथ ही आप भीगे चने या वेजिटेबल जूस बनाकर पी सकते हैं. साथ ही आप कुछ और भी हल्की चीजें ले सकते हैं.

डिनर में शामिल करें ये चीजें | Include These Things In Dinner

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर आप हेल्दी बॉडी पाना चाहते हैं तो आप रात खाना जल्दी खा लें. इससे आपको गैस, एसिडिटी की समस्या नहीं होगी. रात के खाने में रोटी और सब्जियों का सेवन कर सकते हैं. साथ ही सलाद को शामिल करना न भूलें. खाना खाने सोने से एक घंटे पहले दूध का सेवन करें. इसमें आप प्रोटीन पाउडर भी मिला सकते हैं. इस रुटीन को रोजाना फॉलों करें.

अस्वीकरण: यह लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए है. यह किसी भी तरह से किसी दवा या इलाज का विकल्प नहीं हो सकता. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से संपर्क करें. एनडीटीवी इस जानकारी की प्रमाणिकता की जिम्मेदारी नहीं लेता.