Best Weight Loss Juice: सिर्फ दो चीजों से बना यह जूस पेट की चर्बी को तेजी से घटाने में है कमाल, जानें कैसे करता है काम!

Juice To Lose Belly Fat Quickly: जब आपके पेट की चर्बी (Belly Fat) लगातार बढ़ने लगती है तो आप वजन घटाने के लिए उपाय (Remedies For Weight Loss) ढूंढते हैं. न सिर्फ अपनी डाइट में बदलाव करते हैं बल्कि पेट की चर्बी कम करने के लिए एक्सरसाइज (Exercise To Reduce Belly Fat) तक करते हैं, लेकिन बिना शरीर को कष्ट दिए आप आसानी से वजन घटा सकते हैं.

Best Weight Loss Juice: सिर्फ दो चीजों से बना यह जूस पेट की चर्बी को तेजी से घटाने में है कमाल, जानें कैसे करता है काम!

Juice For Belly Fat: यह एक कमाल का जूस तेजी से वजन घटाने और पेट की चर्बी कम करने में बै

खास बातें

  • पेट की चर्बी दिखने में काफी भद्दी लगती है क्या फिट रहना नहीं चाहते?
  • यह हैं पेट की चर्बी कम करने के लिए असरदार जूस बनाने का तरीका.
  • सिर्फ दो चीजों से बना यह जूस तेजी से अंदर कर सकता है आपका पेट.

Amazing Juices For Weight Loss: शारीरिक रूप से सक्रिय न रहना, ज्यादा खाना या सुस्त मेटाबॉलिज्म आपके शरीर में जमा एक्स्ट्रा चर्बी का कारण हो सकते हैं. जब आपके पेट की चर्बी (Belly Fat) लगातार बढ़ने लगती है तो आप वजन घटाने के लिए उपाय (Remedies For Weight Loss) ढूंढते हैं. न सिर्फ अपनी डाइट में बदलाव करते हैं बल्कि पेट की चर्बी कम करने के लिए एक्सरसाइज (Exercise To Reduce Belly Fat) तक करते हैं, लेकिन बिना शरीर को कष्ट दिए आप आसानी से वजन घटा (Easy Weight Loss) सकते हैं. जी हां! पेट की चर्बी कम करने के लिए जूस (Juice To Reduce Belly Fat) रामबाण हो सकते हैं. अगर आप भी आसानी से अपने फूले हुए पेट को अंदर करना चाहते हैं तो एक्सरसाइज के साथ-साथ एक जूस का रोजाना सेवन शुरू कर दें.

वजन घटाने के लिए जूस (Juice For Weight Loss) सबसे नेचुरल उपायों में से एक माना जाता है. इससे न सिर्फ आपका मोटापा घटेगा बल्कि कई स्वास्थ्य लाभ भी हो सकते हैं. तेजी से पेट की चर्बी घटाने के लिए जूस (juice To Lose Belly Fat Fast) काफी जरूरी होते हैं. आपके खानपान और लाइफस्टाइल की वजह से मोटापा (Obesity) और पेट की चर्बी काफी तेजी से बढ़ती है. पेट की चर्बी दिखने में तो बेकार लगती ही है साथ ही यह स्वास्थ्य के लिए भी कई तरह से नुकसानदायक हो सकती है. सिर्फ दो चीजों से बने इस एक जूस का सेवन कर आप भी हैरान हो सकते हैं.

टमाटर और अजवाइन का जूस कैसे बनाएं | How To Make Tomato And Celery Juice?

हम में से ज्यादातर लोग लॉकडाउन के दौरान व्यायाम कर रहे हैं और अलग-अलग तरह के व्यंजनों को ज्यादा खा रहे हैं, जिसके चलते वजन बढ़ रहा है, लेकिन क्या होगा अगर हम कहें हैं कि आप वास्तव में अपने शरीर की एक्स्ट्रा चर्बी को केवल दो चीजों से गायब कर सकते हैं. वह भी बिना ज्यादा मेहनत किए. दिलचस्प लगता है न? बिना किसी और देरी के हम आपको इस कमाल के जूस क बारे में बताते हैं, जो सिर्फ 5 मिनट में बनाया जा सकता है और आप आसानी से अपने वजन को कंट्रोल कर सकते हैं.

ta7qnqbJuice For Weight Loss: टमाटर और अजवायन से बना यह जूस है पेट की चर्बी घटाने में कमाल

आपको इस जूस को बनाने के लिए क्या चाहिए?

इस हेल्दी ड्रिंक को बनाने के लिए, आपको 5 छोटे टमाटर, 3-4 अजवाइन के डंठल, नमक और काली मिर्च चाहिए.

इस वेट लॉस जूस कैसे बनाया जाए? | How To Make This Weight Loss Juice?

आपको बस इतना करना है कि टमाटर को बराबर हिस्सों में काटें. अजवाइन के डंठल धो लें और फिर उन्हें बारीक काट लें और एक तरफ रख दें. दोनों सामग्रियों को एक ब्लेंडर में डालें और चिकना होने तक ब्लेंड करें. एक गिलास में काली मिर्च और गुलाबी नमक के साथ मिलाएं और पी लें.

यह वजन घटाने में कैसे सहायक है | How Is It Helpful In Weight Loss?

Newsbeep

टमाटर में कैलोरी काफी कम होती है, और अक्सर नकारात्मक कैलोरी भोजन के रूप में भी टमाटर को संदर्भित किया जाता है. अगर हम नकारात्मक कैलोरी खाद्य सिद्धांत को मानते हैं तो, ऐसे खाद्य पदार्थ फैट को जल्दी और तेजी से बर्न कर सकते हैं. जो नेचुरल होता है. इसके अलावा, वे कैल्शियम, विटामिन सी और आयरन का एक अच्छा स्रोत हैं. फैट बर्न करने में अमीनो एसिड की उपस्थिति कार्निटाइन का उत्पादन करने में मदद करती है, जो आगे की प्रक्रिया को उत्तेजित करती है और आपको तेजी से वजन कम करने में मदद कर सकती है. टमाटर लाइकोपीन का एक समृद्ध स्रोत भी हैं, जो एक एंटीऑक्सिडेंट है जो चयापचय को बढ़ावा देने में मदद करता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.