NDTV Khabar

Dadasaheb Phalke Award: कैसी है बॉलीवुड महानायक Amitabh Bachchan की डाइट, कैसे इस उम्र में भी हैं इतने फि‍ट

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार (Dadasaheb Phalke Award) से सम्मानित किया जाएगा. चल‍िए आज इस खास मौके पर हम आपको बताते हैं अमिताभ बच्चन की डाइट के बारे में- 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Dadasaheb Phalke Award: कैसी है बॉलीवुड महानायक Amitabh Bachchan की डाइट, कैसे इस उम्र में भी हैं इतने फि‍ट

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को दादा साहेब फाल्के अवार्ड (Dadasaheb Phalke Award) से सम्मान‍ित क‍िया जाएगा.

खास बातें

  1. अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के सम्मान
  2. जानिए कैसी है बॉलीवुड महानायक Amitabh Bachchan की डाइट
  3. अमिताभ 76 साल की उम्र में भी रोज तकरीबन 16 घंटे काम करते हैं

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के चाहने वालों के लि‍ए अच्छी खबर है. ब‍िग बॉस को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार (Dadasaheb Phalke Award) से सम्मानित किया जाएगा. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपने एक ट्वीट में इस बात की जानकारी दी और ल‍िखा क‍ि आम राय से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का नाम चुना गया है. अमिताभ बच्चन को यह अवॉर्ड साल 2018 के लिए मिला है. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 76 साल के हो गए हैं, लेकि‍न वे आज भी ऊर्जा से भरपूर रहते हैं. अमिताभ (Big B) ने उम्र को मात देते हुए ये साबित किया है कि मन में जज्बा हो तो क्या नहीं हासिल किया जा सकता. अमिताभ 76 साल की उम्र में भी रोज तकरीबन 16 घंटे काम करते हैं. इतनी मेहनत और बॉलीवुड में अपनी भागीदारी को देखते हुए यकीनन आपके मन में यह सवाल तो आया ही होगा क‍ि आख‍िर ब‍िग बी ऐसा क्या खाते हैं जो इतने फि‍ट और एक्टि‍व रहते हैं. तो चल‍िए आज इस खास मौके पर हम आपको बताते हैं अमिताभ बच्चन की डाइट के बारे में- 

कैसी होती है अमिताभ बच्चन की डाइट | Amitabh Bachchan Fitness Secrets


1. अमिताभ बच्चन की डाइट में नहीं है चाय-कॉफी के ल‍िए जग‍ह : जी हां, मीड‍िया रिपोर्टस के अनुसार अमिताभ बच्चन चाय या कॉफी नहीं पीते. खबरों के अनुसार अमिताभ पहले कॉफी लेते थे, लेक‍िन कुछ समय पहले ही उन्होंने चाय-कॉफी छोड़ दिया. असल में चाय और कॉफी में कैफीन होती है, जो बढ़ती उम्र के साथ नुकसानदायक साब‍ित हो सकती है. इसका असर याददाश्त पर पड़ता सकता है.

g6mkkme

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार (Dadasaheb Phalke Award) से सम्मानित किया जाएगा. 

2. एक चम्मच शहद का कमाल : मीड‍िया रिपोर्टस की मानें तो अम‍िताभ बच्चन के परिवार में सभी रोजाना एक चम्मच  शहद खाते हैं. इस बात का खुलासा बच्चन पर‍िवार की बहू और अभिनेत्री एश्वर्या राय बच्चन कर चुकी हैं.

3. अमिताभ बच्चन हैं शाकाहारी: जी हां, अमिताभ बच्चन पूरी तरह शाकाहारी हैं. अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद ब‍िग बी ने बताया था कि वे नॉनवेज खाना छोड़ कर पूरी तरह शाकाहारी हो चुके हैं. 

4. इन चीजों से दूरी बनाते हैं अम‍ि‍ताभ : खरबों की मानें तो अमिताभ बच्चन कोल्ड ड्रिंक्स या सोडा वगैरह नहीं लेते. अपने एक साझात्कार में उन्होंने कहा था क‍ि वो कार्बोनेटेड ड्रिंक्स नहीं लेते हैं. 

5. एक्सरसाइज नहीं भूलते अमिताभ : अमिताभ बच्चन अपने एक्सरसाइज रूटीन को कभी नहीं छोड़ते. जी हां, भले ही कैसा ही मौसम क्यों न हो अम‍िताभ एक्सरसाइज के रूटीन को प्रभावित नहीं होने देते. खबरों के अनुसार अमिताभ रोजाना योगासन भी करते हैं.



और खबरों के लिए क्लि‍क करें

टिप्पणियां

Weight Loss: प्रोटीन से भरपूर ये देसी ब्रेकफास्ट रेसिपी घटाएगी मोटापा...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में फिर भिड़े आसिम रियाज और सिद्धार्थ शुक्ला, एक्टर ने कर दी शो छोड़ने की मांग- देखें Video

Advertisement