NDTV Khabar

Box Office पर अच्‍छा कर रही है दीपिका पादुकोण स्टारर Chhapaak, लखनऊ के इस कैफे से है गहरा नाता...

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) स्टारर फिल्म छपाक  (Chhapaak) शुक्रवार को रिलीज हो गई. इससे पहले यह फ‍िल्‍म तमाम विवादों और विरोधों से होकर गुजरी. मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी फिल्म 'छपाक' ने बॉक्‍स ऑफ‍िस कलेक्‍शन (Chhapaak Box Office Collection) के मामले में भी दमदार प्रदर्शन क‍िया है. कम ही लोग जानते होंगे कि 'छपाक' की कहानी का संबंध लखनऊ में चलने वाले 'शीरोज कैफे' (Sheroes Hangout) से भी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Box Office पर अच्‍छा कर रही  है दीपिका पादुकोण स्टारर Chhapaak, लखनऊ के इस कैफे से है गहरा नाता...

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone's) स्टारर फिल्म छपाक  (Chhapaak) शुक्रवार को रिलीज हो गई. इससे पहले यह फ‍िल्‍म तमाम विवादों और विरोधों से होकर गुजरी. मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी फिल्म 'छपाक' ने बॉक्‍स ऑफ‍िस कलेक्‍शन (Chhapaak Box Office Collection) के मामले में भी दमदार प्रदर्शन क‍िया है.  वेबसाइट बॉक्स ऑफिस इंडिया डॉट कॉम  की मानें तो फिल्‍म 'छपाक (Chhapaak Collection) ने चार दिन में तकरीबन 20.67 करोड़ रुपये की कमाई की है. बहरहाल, थ‍िएटर में पॉपकार्न या नाचोज के साथ आप इस फ‍िल्‍म को देख सकते हैं, लेक‍िन क्‍या आप जानते हैं नवाबों के शहर लखनऊ से इस फ‍िल्‍म का गहरा नाता है!  जी हां, यह तो सब जानते हैं कि यह फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर (Acid Attack Surviour) लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर आधारित है, लेकिन ये कम ही लोग जानते होंगे कि 'छपाक' की कहानी का संबंध लखनऊ में चलने वाले 'शीरोज कैफे' (Sheroes Hangout) से भी है.

ट्विंकल खन्ना ने कई सेलिब्रिटी को दिया चैंलेंज, अक्षय कुमार, सोनाली बेंद्रे और सोनम कपूर ने खोला अपने डब्बे का राज!


क्‍या है शीरोज कैफे की कहानी



लखनऊ का शीरोज हैंगआउट कैफे, एक ऐसा कैफे है ज‍िसे एस‍िड अटैक सर्वाइवर चलाती हैं. इस कैफे को आगरा में संचालित कैफे की तर्ज पर 2016 में खोला गया था. यहां बारह एस‍िड अटैक सर्वाइवर काम करती हैं.  यहां पर मैनेजमेंट का काम देख रहीं वासिनी ने बताया, "पिछली सरकार में इसे दो साल के लिए एलडीए से लीज पर लेकर दिल्ली की स्वैच्छिक संस्था छांव फाउंडेशन को दिया था. इस संबंध में संस्था और महिला कल्याण निगम के बीच एक एमओयू किया गया था. सरकार बदलते ही काफी बवाल होने लगे. सरकार ने नियम निकाला था जिसके पास अनुभव होगा, उसे टेंडर मिलेगा उसका भी पालन नहीं हुआ है. मामला न्यायालय में है. हम चाहते हैं कि फैसला हमारे पक्ष आए जिससे हमारी लड़कियों के हौसले और घर मजबूत हो सकें."

Weight Loss: ये 4 तरह की चाय तेजी से घटा सकती हैं आपका वजन, पेट की चर्बी के साथ मोटापा भी होगा कम! और भी कई फायदे

हाल ही में  रणवीर सिंह इस कैफे में एसिड अटैक सर्वाइवर से म‍िलने पहुंचे. यहां देखें तस्‍वीरें 

Skin Care Tips: इन चीजों को खाने से होते हैं चेहरे पर पिंपल, ये घरेलू नुस्खे मुंहासे और पिंपल से दिलाएंगे राहत!

क्‍या है शीरोज कैफे और छपाक का नाता 

शीरोज कैफे में कार्यरत एसिड अटैक सर्वाइवर्स भी फिल्म देखने के लिए एक सिनेमा हॉल पहुंचीं. वह फिल्म देखने के लिए बहुत उत्साहित थीं. फिल्म में इस कैफे में काम करने वाली जीतू और कुंती ने भी अभिनय किया है. यह लोग अपने दोस्तों को बड़े पर्दे पर देख काफी खुश नजर आईं. डा़ भीमराव अंबेडकर परिवर्तन स्मारक परिसर में महिला कल्याण निगम द्वारा संचालित शीरोज हैंगआउट में वर्तमान 14 एसिड अटैक पीड़ित महिलाएं काम कर रही हैं. कुछ महिलाओं को यहां से मिले हुनर के कारण उनकी जिंदगी ही बदल गई है. तो अगर आप अगली बार लखनऊ का रख करें तो एक बार इस कैफे और मेन्‍यू में द‍िए गए आइटम्स को जरूर ट्राई करें. (इनपुट- आईएएनएस)

और खबरों के लिए क्लिक करें

टिप्पणियां

गुणों की खान ये 5 चीजें हैं कैंसर से बचाव के लिए रामबाण! डाइट में शामिल कर बीमारियों को रखें दूर 

कब्ज, गैस, पेट दर्द के साथ हार्ट, स्किन और बालों के लिए रामबाण हैं ये 3 मुरब्बे! और भी कई फायदे



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... BJP विधायक के विवादित बोल, 'मस्जिदें प्रार्थना के लिए नहीं बल्कि हथियार रखने की जगह बन गयी'

Advertisement