सारा अली खान Immunity बढ़ाने के लिए पीती हैं ये ड्रिंक, तभी तो हैं इतनी फिट!

Coronavirus: सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर हल्दी वाले दूध (Haldi Doodh) की तस्वीरें पोस्ट की. यह हल्दी दूध (Turmeric Milk) का सेवन करने से कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस ने इम्यूनिटी बढ़ाने (Increase Immunity) के लिए पिया हल्दी वाला दूध.

सारा अली खान Immunity बढ़ाने के लिए पीती हैं ये ड्रिंक, तभी तो हैं इतनी फिट!

सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर हल्दी दूध की फोटो शेयर की जिसे उन्होंने घर पर बनाया था

खास बातें

  • बॉलीवुड सेलेब्स नियमित रूप से घर पर अपने जीवन के अपडेट साझा कर रहे हैं.
  • सारा अली खान ने इंस्टाग्राम पर हल्दी वाले दूध की तस्वीर की शेयर.
  • सारा अली खान ने बताया कि वह इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए हल्दी दूध पी रही हैं

सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने कोरोनावायरस से बचाव करने के लिए इम्यूनिटी बढ़ाने का एक नुस्खा शेयर किया है. लगभग हर कोई कोरोनावायरस (Coronavirus) के डर के कारण अपने घरों के अंदर ही रह रहा है. हमारी बॉलीवुड हस्तियां भी सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर रही हैं और एकांत में घर में रह रहे हैं. इस दौरान कई बॉलीवुड एक्ट्रेस (Boollywood) घर पर कोरोनावायरस से बचाव (Coronavirus Prevention) के टिप्स अपने फैंस से शेयर कर रहे हैं तो कुछ घर पर ही इम्यूनिटी बढ़ाने के सुझाव (Tips To Increase Immunity) बता रहे हैं. शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty), जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Farnandez), मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) और भी कई एक्ट्रेस घर पर योगा और एक्सरसाइज की वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर हेल्दी रहने और इम्यूनिटी बढ़ाने के टिप्स शेयर कर रही हैं. सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर हल्दी वाले दूध (Haldi Doodh) की तस्वीरें पोस्ट की. यह हल्दी दूध का सेवन करने से कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस ने इम्यूनिटी बढ़ाने (Boosting Immunity) के लिए पिया हल्दी वाला दूध. हल्दी में एंटी इफ्लेमेट्री और जीवाणुरोधी गुण होते हैं साथ हल्दी दूध इम्यूनिटी को बढ़ाने (Turmeric Milk For Increase Immunity) और मौसमी फ्लू, सर्दी और खांसी से बचाने में मदद कर सकता है.

84stsmrg

जहां कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) घर में काम कर रही हैं, वहीं वरुण धवन (Varun Dhawan) ने भी आमलेट बनाने में अपना हाथ आजमाया है. सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने दोपहर के भोजन के लिए देसी इंडियन फूड (Desi Indian Food) की तस्वीरें साझा कीं, और हमारी पसंदीदा जोड़ी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह (Deepika Padukone and Ranveer Singh)  भी घर पर समय बिता रहे हैं. सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने भी इंस्टाग्राम स्टोरी एक तस्वीर शेयर कर जाहिर किया कि वह अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए क्या कुछ कर रही हैं.

इम्यून सिस्टम (Immune System) में सुधार के अलावा, हल्दी पाचन के लिए भी बहुत फायदेमंद मानी जाती है. इसमें कर्क्यूमिन नामक एक यौगिक होता है, जो हमारे शरीर के वसा और ऊतकों में अवशोषित होने की क्षमता रखता है. दूध एक सुचारू माध्यम के रूप में कार्य करता है जिसके माध्यम से करक्यूमिन वसा और ऊतकों तक पहुंचने में सक्षम होता है जिससे बेहतर अवशोषण होता है. हल्दी दूध (Turmeric Milk) को हमारी मांसपेशियों को आराम देने और हमारी नसों को शांत करने और अच्छी नींद को लेने के लिए भी जाना जाता है.

वे सभी लोग जो संक्रमणों को दूर करने के लिए घरेलू उपचार (Home Remedies) और प्राकृतिक साधनों की तलाश कर रहे हैं, और सारा अली खान (Sara Ali Khan) से टिप्स ले सकते हैं और स्वस्थ रहने के लिए अपने नियमित आहार में हल्दी दूध (Haldi Doodh) शामिल कर सकते हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com