NDTV Khabar

Diwali 2019: ये रेसिपी बनाएंगी दिवाली को और भी खास, लें हेल्दी और टेस्टी खाने का मजा

Diwali 2019: दिवाली में आप आपने चाहने वालों को दिवाली शुभकामना संदेश (Diwali Wishes),  स्टेटस ( Happy Diwali Wishes), रिश्तेदारों को Happy Diwali WhatsApp Status, messages, images) भेज रहे होंगे, लेकिन इसके बीच अगर आपने दिवाली स्पेशल फूड्स बनाने की तैयारी अभी तक नहीं की है तो हम लाए हैं आपके लिए ऐसे कुछ स्वादिष्ट फूड्स जो आपकी दिवाली को बना देंगे औऱ भी खास.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Diwali 2019: ये रेसिपी बनाएंगी दिवाली को और भी खास, लें हेल्दी और टेस्टी खाने का मजा

Diwali 2019: इन डिश को बनाकर करें दिवाली का मजा दुगना

खास बातें

  1. दिवाली 2019 को खास बनाने के लिए घर पर बनाएं खास डिश.
  2. ये दिवाली होगी सेहत वाली इन रेसिपी को करें ट्राई.
  3. दिवाली पर इन रेसिपीज से करें मुंह मीठा.

Diwali 2019: क्या आप भी दिवाली की तैयारियों में लगे हैं, तो आपने सोचा कि दिवाली पर क्या खास बनाने वाले हैं. कौन से फूड बनाकर इस दिवाली को खास बनाया जा सकता है. दिवाली (Happy Diwali 2019) में आप आपने चाहने वालों को दिवाली शुभकामना संदेश (Diwali Wishes),  स्टेटस ( Happy Diwali Wishes), Happy Diwali WhatsApp Status, messages, images) भेज रहे होंगे, लेकिन इसके बीच अगर आपने दिवाली स्पेशल फूड्स बनाने की तैयारी अभी तक नहीं की है तो हम लाए हैं आपके लिए ऐसे कुछ स्वादिष्ट फूड्स जो आपकी दिवाली को बना देंगे औऱ भी खास. हर किसी के लिए दिवाली काफी खास होती है... लोग घर की सफाई कर पूरे घर को लाइटिंग से सजा देते हैं लेकिन आपने किचन को लाजवाब व्यंजनों से कैसे सजाए यह समझ नहीं आता है. दिवाली में घर पर गेस्ट आते हैं उनको क्या खास खिलाएं कि वह भी आपकी तारीफ करें..तो हम बता रहे हैं आपको दिवाली स्पेशल फूड्स टिप्स के बारे में जिन्हें बनाकर न सिर्फ आप अपनी फैमिली को खुश कर सकते हैं बल्कि मेहमान नवाजी भी कर सकते हैं.. तो आइए जानते हैं कौन से हैं वह लाजवाब फूड्स औऱ उनकी रेसिपी जो आपकी दिवाली बना देंगे और भी खास...  

दिवाली 2019 पर ट्राई करें ये रेसिपी | Try This Recipe On Diwali 2019
 

1. आमंड एंड एमरैन्थ लड्डू रेसिपी (Almond and amaranth ladoo Recipe)



आमंड एंड एमरैन्थ लड्डू रेसिपी: यह एक झटपट तैयार होने वाली रेसिपी है सिर्फ तीन सामग्री के साथ इन लड्डूओं को तैयार किया जा सकता है. आमंड एंड एमरैन्थ लड्डू एक हेल्दी स्नैक है. आपका मन जब भी मीठा खाने का करें तो आप इसे खा सकते हैं और आप इसे फेस्टिवल के मौके पर बनाकर अपने फ्रेंड्स और फैमिली को खिला सकते हैं.

ls7ndjg8Diwali 2019: दिवाली को इस रेसिपी से बनाएं और भी खास 

2. खजूर और अखरोट की खीर रेसिपी (Dates and walnut kheer Recipe) 


खजूर और अखरोट की खीर रेसिपी: यह एक झटपट तैयार होने वाला डिजर्ट है जो आपके मीठा खाने की आपकी क्रेविंग को कम कर सकता है. खजूर की नैचुरल मिठास और अखरोट का क्रंची स्वाद इस खीर और भी स्वादिष्ट बना देते हैं.

sf919fn8Diwali 2019: दिवाली पर इस रेसिपी को करें ट्राई  

3. किमामी सेवइयां रेसिपी (Kimami sewaiyan Recipe)


किमामी सेवइयां रेसिपी: रमजान के मौके पर बनाया जाने वाला एक बहुत ही स्वादिष्ट डिजर्ट है. किमामी सेवइयां में लोट्स सीड्स, बादाम, नारियल, काजू, किशमिश, दूध, खोया और चीनी डालकर बनाया जाता है. नट्स और इलाइची से इसे गार्निश करके इसे सर्व करें.

m4eoljt8Diwali 2019: क्या आपने चखा है ऐसी सेवइयां का स्वाद 

इस दिवाली को खास बनाने के लिए घर बनाएं ये खास डिश, यहां बताई गई रेसिपी को करें फॉलो.

दिवाली की शुभकामनाएं

और खबरों के लिए क्लिक करें 

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement