Weight Loss Snacks: तेजी से वजन घटाने और बेहतर पाचन के लिए डाइट में आज ही शामिल करें ये 5 स्नैक्स!

Best Weight Loss Snacks: वजन घटाने के लिए पाचन तंत्र (Digestion For Weight Loss) का मजबूत होना जरूरी होता है. अगर आपका पाचन तंत्र बेहतर होता है तो आपको तेजी से वजन घटाने (Weight Loss Fast) में भी मदद मिल सकती है. फाइबर युक्त कुछ वेट लॉस स्नैक्स (Weight Loss Snacks) आहार में शामिल करना फायदेमंद माना जाता है.

Weight Loss Snacks: तेजी से वजन घटाने और बेहतर पाचन के लिए डाइट में आज ही शामिल करें ये 5 स्नैक्स!

Weight Loss Snacks: आसानी से वजन घटाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 स्नैक्स

खास बातें

  • इन स्नैक्स को डाइट में शामिल कर घटाएं वजन.
  • लॉकडाउन में बॉडी को करना है स्लिम को खाएं ये 5 चीजें.
  • तेजी से वजन घटाने के लिए ये 5 स्नैक्स हैं फायदेमंद!

Best Weight Loss Snacks: लॉकडउन के दौरान घर पर ही रहने से हमारा पाचन तंत्र खराब हो सकता है, क्योंकि हम जितना वर्काउट बाहर कर सकते हैं उतना घर नहीं हो पता है और हमारा खाना आसानी से नहीं पचता जिससे पाचन खराब हो सकता है. यह तो आप जानते ही हैं कि वजन घटाने के लिए पाचन तंत्र (Digestion For Weight Loss) का मजबूत होना जरूरी होता है. अगर आपका पाचन तंत्र बेहतर होता है तो आपको तेजी से वजन घटाने (Weight Loss Fast) में भी मदद मिल सकती है. वजन घटाने की बात हो या बेहतर पाचन की, फाइबर दोनों के लिए अच्‍छा माना जाता है. इतना ही नहीं, फाइबर से भरपूर खाद्य पदार्थों को डाइट में शामिल करने का एक नहीं कई कारण हैं, लेकिन अगर आप वेट लॉस डाइट (Weight Loss Diet) में फाइबर का सेवन करना जरूरी होता है. फाइबर युक्त कुछ वेट लॉस स्नैक्स (Weight Loss Snacks) आहार में शामिल करना फायदेमंद माना जाता है, क्‍योंकि यह आपको भरा महसूस कराने और पाचन में सहायक होते हैं, जिससे आपको तेजी से वजन घटाने में मदद कर सकते हैं. यहां हम 5 स्नैक्स के बारे में बता रहे हैं जो आपको तेजी से वजन घटाने में मदद कर सकते हैं. 

ये 5 स्नैक्स वजन घटाने और बेहतर पाचन के लिए हैं कमाल | These 5 Snacks Are Amazing For Weight Loss And Better Digestion

1. चिया सीड्स और अलसी के बील

चिया सीड्स और फ्लैक्ससीड्स, यह दोनों फाइबर से भरपूर हैं. यह ओमेगा -3 फैटी एसिड का भी अच्छा स्रोत हैं, जो कि आपके वजन घटाने, पाचन और ब्‍लड प्रेशर को कंट्रोल में रखने के साथ कई फायदों से भरपूर हैं. आप इन दोनों को सलाद, अनाज, स्मूदी और पेनकेक्स में डालकर डाइट में शामिल कर सकते हें.

2gq61btoSnacks For Weight Loss: तेजी से वजन घटाने के लिए डाइट लेना है जरूरी

2. भुने हुए काले चने 

भुने हुए काले चने स्‍वाद में भी और सेहत में भी अच्‍छे माने जाते हैं. यह आपके वजन घटाने के लिए काफी पॉपुलर स्नैक्स है. आप इन्‍हें काली मिर्च और हल्‍के नमक के साथ रोस्‍ट करके खाएं. यह आपको वजन घटाने, स्‍टैमिना बढ़ाने और अन्‍य कई फायदों से भरपूर है.

3. हुम्मूस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह फाइबर से भरपूर है और आपके वजन घटाने और बेहतर पाचन के लिए भी अच्‍छा माना जाता है. हुम्मूस छोले और जैतून के तेल के साथ बनाया जाता है. हुम्मूस में छोले इसे फाइबर का अच्छा स्रोत बनाते हैं. आप हुम्मूस को रोटी रोल, सैंडविच में मेयो की जगह उपयोग कर सकते हैं.

4. पॉपकॉर्न

पॉपकॉर्न फाइबर में हाई और कैलोरी में लो होते हैं. इसलिए यह वेट लॉट की कोशिश करने वाले लोगों के लिए बेस्‍ट स्‍नैक माना जाता है. आप इसे कम बटर, चीज़ और नमक के साथ रोस्‍ट कर सकते हैं.