Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

High-Protein Diet: सुबह के नाश्ते में फटाफट बनेगी ये ओट्स पुलाव रेसिपी, पढ़ें Recipe

अगर आप भी वजन कम (Weight Loss) करना चाहते हैं, वेट लॉस डाइट (Weight Loss Diet) पर हैं या फिर हेल्दी डाइट (Healthy Diet) लेना चाहते हैं तो आप अपने आहार में ओट्स को शामिल कर सकते हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
High-Protein Diet: सुबह के नाश्ते में फटाफट बनेगी ये ओट्स पुलाव रेसिपी, पढ़ें Recipe

सुबह के नाश्ते में या शाम की भूख मिटाने में स्वाद का तड़का लगाएगी यह रेसिपी.

खास बातें

  1. ओट्स वजन कम (Weight Loss Diet) करने में मददगार होते हैं.
  2. यह एक उच्च-प्रोटीन भोजन (High Protein Diet) है.
  3. ओट्स सेहत (Oats Benefits) के लिए अच्छे होते हैं.

High-Protein Diet: बहुत समय से ओट्स लोगों की डाइट में अपनी जगह बना चुके हैं. इसकी वजह है कि ओट्स सेहत (Oats Benefits) के लिए अच्छे होते हैं. ओट्स वजन कम (Weight Loss Diet) करने में मददगार होते हैं और साथ ही यह आपकी पूरी सेहत के लिए भी अच्छे हैं. प्रोटीन से भरपूर, जई दिल, पाचन और यहां तक कि वजन घटाने के लिए बेहद अहम होते हैं. यह एक उच्च-प्रोटीन भोजन (High Protein Diet) है, जो आपकी बार-बार कुछ खाने की क्रेविंग को कम करने में मदद करता है. क्योंकि प्रोटीन काफी देर तक आपको पेट भरा होने का अहसास कराता है. तो अगर आप भी वजन कम (Weight Loss) करना चाहते हैं, वेट लॉस डाइट (Weight Loss Diet) पर हैं या फिर हेल्दी डाइट (Healthy Diet) लेना चाहते हैं तो आप अपने आहार में ओट्स को शामिल कर सकते हैं. 


ओट्स के फायदे (Health Benefits of Oats)


प्रोटीन से भरपूर होने के साथ ही साथ ओट्स में और भी कई गुण होते हैं. ओट्स में फाइबर भी भरपूर मात्रा में होता है, जो कि इसे डायबिटीज के मरीजों के लिए एक आदर्श आहार माना जाता है. इसके साथ ही साथ ओट्स ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रखने में मददगार है. ओट्स को आहार में शामिल कर आप तेजी से वजन कम कर सकते हैं. इसके साथ ही साथ यह अस्थमा के मरीजों के लिए भी अच्छा माना जाता है. अगर आप ओट्स के और फायदों के बारे में पढ़ना चाहते हैं ये यहां देखें. 

fmcoc3lo

Health Benefits of Oats: तेजी से वजन घटाने के लिए भोजन में ओट्स को शामिल किया जा सकता है. 

अब आप सोच रहे होंगे कि ओट्स के फायदे तो बहुत हैं, लेकिन यह स्वाद के मामले में जरा कमजोर है. तो आप गलत हैं. ओट्स से आप बहुत सी स्वादिष्ट रेसिपी तैयार कर सकते हैं. इन्हीं में से एक है ओट्स से तैयार पुलाव. ये खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होते हैं. इन्हें हर्ब और मसाले से बनाया जाता है. ओट्स और शैलेट पुलाब एक दिलचस्प वीगन विकल्प भी है. इसे अलावा आप ओट्स खीचड़ी भी बना सकते हैं. 

तो चलिए यहां पढ़ें ओट्स एंड शैलेट पुलाव बनाने की वि​धि. और जानिए कि आप कैसे इसे आसानी से घर पर तैयार कर सकते हैं.

#weightloss से जुड़ी और खबरों के लिए क्लिक करें.
 

टिप्पणियां

Roti Vs Rice: रोटी या चावल? क्‍या है सेहत के लिए बेहतर और क्यों...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Delhi Violence: दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर रजनीकांत ने केंद्र सरकार की आलोचना की, कहा- निश्चित तौर पर यह...'

Advertisement