Weight Loss: एक्स्ट्रा बॉडी फैट और पेट की चर्बी को आसानी से घटा देते हैं ये 4 असरदार जूस, पाचन के लिए भी हैं शानदार!

Effective Way To Reduce Fat: वजन घटाने के लिए जूस (Juice For Weight Loss) का सेवन करना सबसे असरदार और आसान उपायों में एक है. लॉकडाउन के दौरान घर बैठे आसानी से पतली कमर पा सकते हैं. अगर आप रोजाना अपनी वेट लॉस डाइट (Weight Loss Diet) में यहां बताए गए जूस का सेवन करते हैं तो आपको कुछ ही समय में असर दिखने लगेगा.

Weight Loss: एक्स्ट्रा बॉडी फैट और  पेट की चर्बी को आसानी से घटा देते हैं ये 4 असरदार जूस, पाचन के लिए भी हैं शानदार!

fast Weight Loss Juice: आसानी से वजन घटाने के लिए इन 4 जूस का रोजाना करें सेवन

खास बातें

  • तेजी से वजन घटान के लिए न 4 जूस की लें मदद.
  • आसानी से कम हो जाएगा शरीर का एक्स्ट्रा फैट.
  • पेट की चर्बी कम करने के सबसे आसान तरीका.

Best Juice For Weight Loss: देशभर में संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. हर कोई घरों में बंद है. आगे भी लॉकडाउन बढ़ने के आसार हैं! ऐसे में यह समय खुद के फिटनेस पर ध्यान देने का सबसे बेस्ट समय है. जो लोग अपने भारी शरीर से परेशान हो चुके हैं, जिनके पेट की चर्बी (Belly Fat) कम होने का नाम नहीं ले रही है, जो स्लिम ट्रिम (Slim Trim) दिखना चाहते हैं. क्या आपको एक परफेक्ट बॉडी शेप (Perfect Body Shape) नहीं चाहिए, तो बैठे रहिए करना कुछ नहीं है! आप घर बैठे अपना वजन कम (Weight Loss) कर सकते हैं. यहां हम वजन घटाने के आसान उपाय (Easy Ways To Lose Weight) बता रहे हैं. यह टिप्स न सिर्फ आसान हैं बल्कि काफी आसान भी हैं. अगर आपको लगता है कि वजन सिर्फ एक्सरसाइज करके घटाया जा सकता है तो आप गलत हैं कुछ जूस भी आपको तेजी से वजन घटाने में मदद कर सकते हैं. जी हां! वजन घटाने के लिए जूस (Juice For Weight Loss) का सेवन करना सबसे असरदार और आसान उपायों में एक है. लॉकडाउन के दौरान घर बैठे आसानी से पतली कमर पा सकते हैं. अगर आप रोजाना अपनी वेट लॉस डाइट (Weight Loss Diet) में यहां बताए गए जूस का सेवन करते हैं तो आपको कुछ ही समय में असर दिखने लगेगा. अगर आपका बॉडी फैट (Body Fat) बढ़ा हुआ है तो आप इन जूस का सेवन जरूर कीजिए इससे आपको शरीर के एक्स्ट्रा फैट (Extra BOdy Fat) को कम करने में काफी मदद मिल सकती है.  

इन जूस का सेवन कर आसानी से घटाएं वजन और पेट की चर्बी | Effective Juice For Weight Loss 

1. चुकंदर जूस

चुकंदर के जूस को डाइट में शामिल करने से आप आसानी से वजन घटा सकते हैं. चुकंदर के जूस में विटामिन सी, फोलेट, मैग्नेशियम, आयरन, कॉपर और पोटाशियम जैसे पोषक तत्व होते हैं. यह आपको लंबे समय तक एनर्जेटिक रखते हैं. यह आपकी भूख की इच्‍छा को कम करता है. एक्सरसाइज करने के बादज इस जूस का सेवन आपके पेट की चर्बी को कम करने में मदद कर सकता है.

omov2ugWeight Loss Juice: आसानी से वजन घटाने के लिए करें चुकंदर के जूस का सेवन

2. करेले का जूस

फिट बॉडी किसी पसंद नहीं होती है. ऐसे में अगर वाकई स्लिम और फिट बॉडी पाना चाहते हैं तो आपको रोजाना डाइट में करेला का जूस शामिल करना ही चाहिए. अगर आपको हाई ब्लड प्रेशर की समस्या है तो आप करेले के जूस का सेवन करने से बचें. सामान्य लोगों के लिए यह जूस एक्स्ट्रा बॉडी फैट कम करने में काफी असरदार हो सकता है.

3. लौकी का जूस

लौकी का जूस आपके पेट की बढ़ी हुई चर्बी को पिघला सकता है. रोजाना एक ग्‍लास लौकी का जूस पीने से आप पूरे दिन एनर्जी से भरे रह सकते हैं. लौकी का जूस पीने के बाद पेट भरा महसूस होता हैं. इससे आप बार-बार खाने से बच जाते हैं और यही छोटी-छोटी कोशिशें आपको वेट बढ़ने से बचाएंगी. लौकी का जूस स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है, लेकिन अगर किसी को ब्लड प्रेशर की समस्या हो तो इस जूस के सेवन से बचें.

h1dsqkjgWeight Loss Juice: लौंकी का जूस भी वजन घटाने के लिए सबसे बेहतर उपायों में से एक हो सकता है 

4. बंदगोभी का जूस

बंद का जूस शरीर के एक्स्ट्रा फैट को कम करने के लिए कारगर साबित हो सकता है. यह न सिर्फ आपका मोटापा कम कर सकता है बल्कि आपके पेट की चर्बी को कम करने में भी मददगार हो सकता है. बंदगोभी में फाइबर की मात्रा काफी ज्यादा मात्रा में पाई जाती है. फाइबर वजन घटाने के लिए काफी फायदेमंद होता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नोट: वजन घटाने के लिए डाइट के साथ-साथ रोजाना एक्सरसाइज करना भी जरूरी है. वजन घटाने के लिए यहां बताए गए सभी जूस का एक साथ सेवन नहीं करना चाहिए, जिन लोगों को लो ब्लड प्रेशर की समस्या हो वह इन जूस का सेवन करने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.