NDTV Khabar

कुंभ के बाद भी संगम से कोई भूखा नहीं लौटेगा...

संगम तट पर पहुंचने वाला कोई भी शख्स भूखा नहीं जाए. कुंभ के बाद भी हर भूखे को भोजन मिले. संगम तट पर पूरे वर्ष भर अन्न क्षेत्र चलना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुंभ के बाद भी संगम से कोई भूखा नहीं लौटेगा...
नई दिल्ली:

कुंभ क्षेत्र से कोई भूखा ना जाए इसके लिए काली मां के भक्त ने 'भईया जी का दाल-भात' नाम से अन्न सेवा शुरू की है. यह अन्न क्षेत्र वर्ष के पूरे 12 माह तक चलेगा. मां काली शक्ति साधना की ओर से संचालित इस संस्था ने इस अभियान को पूरे एक वर्ष तक चालाने का संकल्प लिया है. 

इस केंद्र के संत गुड्डू भइया ने कहा कि कुम्भ मेला में आने वाले हर एक व्यक्ति को भोजन मिले, कोई भी इंसान यहां से भूखा ना जाए, ऐसा हमारी संस्था ने संकल्प किया है.

उन्होंने कहा, "संगम तट पर पहुंचने वाला कोई भी शख्स भूखा नहीं जाए. कुंभ के बाद भी हर भूखे को भोजन मिले. संगम तट पर पूरे वर्ष भर अन्न क्षेत्र चलना चाहिए. इसकी जरूरत कुंभ मेले की तैयारी शुरू होने के साथ ही महसूस की गई. फिर हम लोगों ने यह अभियान शुरू किया."

संस्था के सदस्य गुड्डू ने बताया, "जब तक मेला चल रहा है, तब तक कहीं न कहीं भंडरा या संत के यहां लोग भोजन कर लेते हैं. उसके बाद यहां से लोग भूखे लौट जाते हैं. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. क्योंकि अब यहां पूरे समय दाल-भात का अन्न क्षेत्र चलेगा.'' (इनपुट-आईएएनएस)


हत और फूड से जुड़ी और खबरों के लिए क्लिक करें.


टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement