NDTV Khabar

Mothers Day 2019: 5 ऐसी बातें जो हर मां जरूर कहती है और बेटी कतई सुनना नहीं चाहती...

Mothers Day 2019: मदर्स डे यानी मातृ दिवस कब है (When is Mother's Day 2019)? यह सवाल यकीनन आपके मन में उठने लगा होगा. तो आपको बता दें क‍ि साल 2019 में मदर्स डे 12 मई, रविवार को होगा. मदर्स डे हर साल मई के दूसरे रव‍िवार (2nd Sunday of May) को मनाया जाता है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
<b>Mothers Day 2019: 5 ऐसी बातें जो हर मां जरूर कहती है और बेटी कतई सुनना नहीं चाहती...</b>

Mothers Day: मदर्स डे यानी मातृ दिवस कब है (When is Mother's Day 2019) . यह सवाल यकीनन आपके मन में उठने लगा होगा. तो आपको बता दें क‍ि साल 2019 में मदर्स डे 12 मई, रविवार को होगा. मदर्स डे हर साल मई के दूसरे रव‍िवार (2nd Sunday of May) को मनाया जाता है. कब मनाया जाता है मदर्स डे (Mother's Day 2019: When is Mother's Day?) : मदर्स डे (Mother's Day) के मौके पर सभी अपनी मां को गिफ्ट्स देते हैं. आपको बता दें, भारत में मातृ दिवस (Mother's Day) मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाता है. कई देशों में अलग-अलग दिन इस दिन को मनाया जाता है. मातृ दिवस, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में कई देशों में 8 मार्च को मनाया जाता हैं. इंटरनेशनल मदर्ड डे वैसे तो 8 मार्च को मनाया जाता है. आज के द‍िन हम बात करते हैं मां और बेटी के र‍िश्ते की. मां और बेटी का रिश्‍ता इस दुनिया के सबसे खूबसूरत रिश्‍तों में से एक है। कहते हैं न हर बेटी अपनी मां की परछाई होती है... लेकिन फिर इस परछाई को मां की कई बातें कतई पसंद नहीं होती। भले ही आने वाले जीवन में अनुभवों से वह सीखे कि मां सही कहा करती थी... 'क्‍योंकि मां भी कभी बेटी थी..' फिर भी वह ये समझे बिना कि कुछ बातें बेटी को सुनना पसंद नहीं, बार-बार उन्‍हें दोहराती है। तो अब बात को ज्‍यादा लम्‍बा न करते हुए आपको बताते हैं वो पांच बातें, जो हर मां बेटी को जरूर कहती है और हर बेटी उन्‍हें सुनना नहीं चाहती...

Happy Women's Day: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2019 पर जानें तनाव को दूर कर कैसे अपने दिल का रखें ख्याल


1. घर जल्‍दी आना
जब भी आप घर से निकती हैं, तो पीछे से मां की ये आवाज तो जरूर आती होगी... 'घर जल्‍दी आना' या ' टाइम से वापस आना'। और यकीनन आप इस बात से चीढ़ उठती होंगी। पर जरा सोचिए कोई और आपसे यह बात क्‍यों नहीं कहता। शायद इतनी चिंता या आपके वापस आने का इंतजार सबसे ज्‍यादा मां को ही होता है। तो इस बार जब वो आपसे कहें कि जल्‍दी आना तो उन्‍हें झप्‍पी देकर कहें ' जरूर मां'।

Weight Loss: सर्दियों में ये 5 हाई प्रोटीन चीजें घटाएंगी मोटापा, कम होगा वजन...

2. अब रख भी दो इस फोन को
यकीन है मुझे, आपको सबसे ज्‍यादा गुस्‍सा इसी बात पर आता होगा, जब मां कहती होगी ''अब रख भी दो इस फोन को, जब से आई हो इसी में घुसी हुई हो...'' हो सकता है मां कभी ये भी कह दे ''आग लगा दो इस फोन को''। और उनकी ये बात सुनकर अक्‍सर बेटियों का गुस्‍सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता है। वे चाहती हैं कि मां इस बात को समझे कि आप अपने दोस्‍तों से बात कर रही हैं या कोई वीडियो देख रही हैं... तो अगली बार जब मां ऐसा कहें, तो उन्‍हें अपने व्‍हट्सऐप मेसेज पढ़कर सुनाना शुरू कर दें या जो मजेदार वीडियो आप देख रही हैं उन्‍हें भी दिखाएं। फिर देखिए मां आपको कहेंगी- ' अरे कोई नया वीडियो आया है तो दिखाओ ने'।

Benefits of Black Coffee: ब्लैक कॉफी को रूटीन में करें शामिल, लीवर की परेशानी होगी दूर...


टिप्पणियां

3. तुम्‍हारा ये दोस्‍त मुझे ठीक नहीं लगता
जब बच्‍चे बड़े होते हैं, तो मां-बाबा की चिंताएं भी बड़ी होने लगती हैं। वे बच्‍चे की हर हरकत पर नजर रखना शुरू कर देते हैं। उनके दोस्‍त कैसे हैं, वे क्‍या और किस तरह के खेल खेलते हैं या बातें करते हैं वगैरह-वगैहर। ऐसे में कई बार उन्‍हें बच्‍चों का कोई दोस्‍त अच्‍छी या अच्‍छा नहीं लगता तो वे बच्‍चों को उससे दूर रहने के लिए कह देते हैं। ऐसे में ये फैसला कि दोस्‍त को छोड़ना है या नहीं पूरी तरह से आपके विवेक पर निर्भर करता है।

Pimple Problem? ये 2 चीजें करेंगी मुंहासे दूर, चेहरे से दाग हटाएगा ये घरेलू नुस्खा


4. कुछ काम सीख लो अलगे घर जाना है
सोचिए आप दोपहर में कॉलेज से लौटीं, शाम तक आपने टीवी देखा और फिर शाम के समय आप सोने जा रही हैं... पक्‍का पीछे से एक आवाज आएगी, ' अरे इस पहर नहीं सोते' और आप मन मसोड़ कर उठ जाती हैं। मां का काम यहीं खत्‍म नहीं होता, वो आपसे ये पक्‍का कहेंगी कि चलो शाम के काम में हाथ बंटाओ ' कुछ काम सीख लो अगले घर जाना है तुम्‍हे...'। और फिर क्‍या, आप की शाम हो जाती है काम के नाम...

Benefits Of Lemon Water: रोज सुबह नींबू पानी पीने से होते हैं कई फायदे

5. जब तुम मां बनोगी तब अक्‍ल आएगी
मां और बेटी का रिश्‍ता एक बेहद ही खूबसूरत रिश्‍ता है। और हर खूबसूरत रिश्‍ते की तरह इसमें भी नौंक-झौंक होती ही रहती है। ऐसे में अगर बेटी मां की भावनाओं को समझे बिना अगर कुछ कह दे तो बस... मां ये कहने से नहीं चूकतीं कि जब तुम मां बनोगी तब अक्‍ल आएगी... बस यहीं आकर आपके सारे जवाब खत्‍म हो जाते हैं...

और खबरों के लिए क्लिक करें.

ये भी पढ़ें- 
 

Constipation: कब्ज को दूर करेंगे ये 8 उपाय और घरेलू नुस्खे
 

Kadi Patta For Diabetes: करी पत्ता करेगा ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल, जानें कैसे
 

Diabetes Management: जानें कि कैसे प्याज करेगा ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल
 

वजन कम करने में होगा फायदा, अगर डाइट में शामिल करेंगे हलीम के बीज
 

Methi For Weight Loss: मेथी के पत्ते करेंगे वजन कम, जानें कैसे
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement