NDTV Khabar

गोल-मटोल एक्‍ट्रेस परिणीति चोपड़ा कैसे हो गई स्लिम-ट्रीम, जानिए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोल-मटोल एक्‍ट्रेस परिणीति चोपड़ा कैसे हो गई स्लिम-ट्रीम, जानिए

खास बातें

  1. परिणीति की गिनती भी अब पतली एक्‍ट्रेस में होने लगी है
  2. परिणीति खाने की बहुत शौकिन हैं
  3. परिणीति जिम, रनिंग और ट्रेडमिल की कभी भी फैन नहीं रही हैं
बॉलीवुड में अपना सिक्‍का जमाए रखने के लिए एक्‍ट्रेस को अपनी फिटनेस का पूरा ख्‍याल रखना पड़ता है. प्रोपर जिम, एक्‍सरसाइज और योग के जरिए तमाम एक्‍ट्रेस खुद को फिट रखती भी हैं. ऐसे में अगर जरा-सा भी वेट बढ़ जाए, तो बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेज ट्रेंशन में आ जाती है. शायद यही एक्‍ट्रेस परिणीति चोपड़ा के साथ भी हुआ. लेकिन परिणीति ने ऐसा क्‍या किया कि उनकी गिनती भी अब दुबली-पतली एक्‍ट्रेस में होने लगी है, आइए जानते हैं|

बॉलीवुड में इन दिनों सभी एक्टर-एक्ट्रेस फिटनेस को लेकर कुछ ज्यादा ही सचेत होते जा रहे हैं. इस लिस्‍ट में एक्‍ट्रेस परिणीति चोपड़ा भी शामिल हो गई हैं,इन्‍होंने अपने एक्टिंग टैलेंट के कारण लाखों लोगों के दिल में अपनी जगह बना ली हैं लेकिन इन दिनों वह अपना वज़न कम करने की जी तोड़ कोशिश कर रही हैं|.

बहुत ही कम एक्ट्रेस ऐसी हैं जिन्‍होंने अपने मोटा होने की बात को स्वीकारा है,इनमें से परिणीति भी एक ऐसी एक्‍ट्रेस हैं, जिन्‍होंने अस्वस्थ और जरूरत से ज्यादा मोटा होने पर अपनी भावनाओं को खुलकर व्‍य‍क्‍त किया है| ढेर सारा वज़न कम करने के बाद परिणीति ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, ‘पहले अपनी लाइफ में मैंने बहुत संघर्ष किया,कि मैं कैसी दिखती हूं, मैं कैसा महसूस करती हूं और लोग मुझे कैसे देखते हैं.मेरा लगातार मज़ाक बनाया जाता था,लेकिन मैं ऐसी लड़की थी जो खुद उनके साथ हसंती थी. आज बहुत से लोग मुझसे वज़न कम होने के बारे में पूछते हैं, क्या मैंने ऐसा बॉलीवुड के बढ़ते दबाव की वजह से किया है?  उनको मैं कहती हूं- भगवान की कृपा से मैं एक्ट्रेस बन गई और मुझ पर यही प्रेशर था. मैं अब वह पा सकती हूं, जो मैं पहले नहीं हासिल कर सकती थी.मैं अब ज्यादा आत्मविश्वासी महसूस करती हूं, मैं शांति और गर्व महसूस करती हूं. जैसा कि मैं हमेशा कहती हूं, अगर मैं कर सकती हूं तो आप भी कर सकते हैं.’
वज़न कम करना आसान नहीं है और जैसा नतीजा आप चाहते हैं उसे पाना काफी मुश्किल है. वज़न कम करना दो कॉम्बिनेशन का संतुलन है पहला आपकी डाइट और दूसरा आपकी शारीरिक गतिविधि.
 
parineeti

परिणीति चोपड़ा की डाइट

परिणीति खाने की बहुत शौकिन हैं. परिणीति ने पहले एनडीटीवी से कहा था ‘मैं हमेशा खाने के बारे में सोचती रहती हूं. ऐसे में ये जरूरी हो जाता है कि आप एक्सट्रा वज़न कम करने के लिए दिमाग को मजबूत बनाएं. मुझे ऐसा लगता था कि मैं पिज़्ज़ा खाना कभी नहीं छोड़ पाऊंगी, लेकिन मैंने किया.मैं सभी कुछ सीमित मात्रा में खाती हूं, लेकिन अपनी क्रेविंग को शांत करने के लिए ही खाती हूं.’

‘अगर में फैटी फूड खाती हूं, तो मैं उसे डिनर से बराबर कर लेती हूं. ऐसे में डिनर में हल्का मील ले लेती हूंया फिर अगले दिन ज्यादा कैलोरी बर्न कर देती हूं.’परिणीति ने कहा कि उनके खराब मेटाबॉलिज्मके कारण, उनका वज़न बहुत जल्दी बढ़ जाता है.तो ऑस्ट्रेलियन हेल्थ सेंटर में उनका फूड एलर्जी टेस्ट किया गया और देखा गया कि उन्हें कौन-सा खाना सूट करता है और कौन-सा खाना नहीं. हाइड्रेटड रहने के लिए वह बहुत सारा पानी पीती हैं और उनका ब्रेकफास्ट जिसमें बटर के साथ ब्राउन ब्रेड, दो अंडे (बिना पीले भाग के), एक ग्लास शुगर फ्री मिल्क, फ्रूट जूस (कभी-कभी) लेती हैं. वह विशिष्ट रूप से सलाद, ब्राउन राइस, दाल और सब्जियां लंच में खाती हैं और रात को सात-आठ बजे तक लो फैट फूड, कम तेल और एक ग्लास शुगर फ्री मिल्क लेती हैं.

 

परिणीति चोपड़ा का वर्कआउट

परिणीति जिम, रनिंग और ट्रेडमिल की कभी भी फैन नहीं रही हैं.उन्हें डांस, कलारीपयाट्टू(केरल की मार्शल आर्ट की एक फॉर्म), योग, मेडिटेशन और स्विमिंग करना पसंद है. परिणीति एक बार जिम जाती थी, ताकि संतुलन बना रहे. उनका मानना है कि एक्टिव रहना और पसीना बहना ज्यादा जरूरी है.

परिणीति ने एनडीटीवी से कहा कि, ‘मैं वेट मशीन पर अपना वज़न चेक नहीं करती. जब तक मेरे कपड़े मुझे फिट आ रहे हैं, यह मेरे लिए बहुत जरूरी चीज़ है.’ परी का सबसे बड़ा प्रेरणादायक शीशा है.परीणिती ने अपनी बॉडी और नए कॉन्फिडेंस को सेलिब्रेटकरने के लिए ‘बिल्ड दैट वे’ फोटो शूट करवाया, जिसने इंटरनेट पर सनसनी पैदा कर दी.

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement