How To Lose Weight? अगर तेजी से घटाना चाहते हैं वजन, तो 4 चीजों से बना यह चमत्कारी जूस कर सकता है कमाल

Weight Loss Diet Plan :फलों और सब्जियों का जूस पीने से सभी प्रमुख पोषक तत्वों को भरपूर मात्रा में लिया जा सकता है.

How To Lose Weight? अगर तेजी से घटाना चाहते हैं वजन, तो 4 चीजों से बना यह चमत्कारी जूस कर सकता है कमाल

How To Lose Weight? अगर तेजी से वजन घटाना चाहते हैं तो आहार को संतुलित करें.

Weight Loss Diet Plan : फलों और सब्जियों का जूस पीने से सभी प्रमुख पोषक तत्वों को भरपूर मात्रा में लिया जा सकता है. अगर आप तला वाले खाना खा रहे हैं तो आपके लिए यह समय ऐसी चीजों को बंद करने का जब आप वजन घटाने (Weight Loss) के बारें में सोच रहें हैं, क्योंकि लंबे समय तक जंक फूड खाने से आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. ऐसे में हमें पोषक तत्वों से भरपूर भोजन लेना चाहिए. फलों और सब्जियों का जूस पीने से पोषक तत्व को मिलते ही हैं साथ ही यह पाचन तंत्र को भी ठीक करने में मददगार साबित हो सकता है. तो जानते हैं ऐसी खास चीजों के बारें जो बना सकती हैं आपको पतला.

jangh8io

Weight Loss Tips: इस जूस को आप सुबह के नाश्ते में शामिल कर सकते हैं.

हल्दी, अदरक, गाजर और नारंगी को एक साथ मिलाकर इसका जूस पीने से शरीर में कुछ ही दिनों में बदलाव आने शुरू हो सकते हैं. ये चार चीजें ही आपका वजन घटाने में कारगर है. इससे आपके अंदर एक्स्ट्रा फैट कम हो जाएगा और खुद ही बदलाव महसूस करने लगेंगे. डीके पब्लिशिंग हाउस की किताब Foods हीलिंग फूड्स 'के अनुसार, 'हल्दी में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो सबसे महत्वपूर्ण योगदान देता है. इसमें हाइड्रोकार्टिसोन और फेनिलबुटाज़ोन होते हैं जो मोटापे से राहत दिलाने में मददगार होते हैं, इससे सूजन, आंतरिक रोगों का इलाज कर सकते हैं, मधुमेह से भी बचाव कर सकते हैं, इसके लिए आपको नीचे बताये गई सभी चीजों को एक साथ मिलकार उनका जूस निकालना है.

जूस बनाने के लिए जरूरी सामग्री:

1. गाजर - तीन 
2. हल्दी - 2-3 सेंटीमीटर
3. नारंगी - दो
4. अदरक - 1 सेमी

जूस बनाने के लिए हल्दी और अदरक की जड़ की स्किन को छीलें और दो जड़ों को काट लें.
उसके बाद गाजर को धो लें और छील लें और उन्हें नारंगी के स्लाइस, हल्दी और अदरक बिट्स के साथ ब्लेंडर में में डालें और तब तक अच्छी तरह ब्लेंड करें जब तक कि इसका जूस न निकल जाए. उसके बाद छलनी से इसे एक गिलास में छानने के बाद पी लें.
अगर आप वाकई वजन घटाना चाहते हैं तो अपनी रोजाना की डाइट में इसे शामिल करें. हालांकि, हम आपको अपनी डाइट में कोई बड़ा बदलाव करने से पहले अपने टाइटीशियन से राय लेने की सलाह देते हैं. 

और खबरों के लिए क्लिक करें 

Protein-Rich Diet: प्रोटीन से भरपूर आहार और Plant-Based Protein के 5 स्रोत हैं ये

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com