हाई प्रोटीन डाइट में लें कम कर्बोहाइड्रेट वाली मूंग दाल स्प्राउट और घटाएं अपना वजन, रहें हेल्दी

Benefits Of Sprouts : इस तरह का स्वादिष्ट नाश्ता बनाने में तो आसान है ही, साथ ही साथ यह वजन कम करने में भी मददगार साबित हो सकता है.

हाई प्रोटीन डाइट में लें कम कर्बोहाइड्रेट वाली मूंग दाल स्प्राउट और घटाएं अपना वजन, रहें हेल्दी

High-Protein Diet : इस तरह का स्वादिष्ट नाश्ता न सिर्फ वजन घटाने के लिए कारगर है बल्कि आप घर में ऑर्गेनाइज की गई पार्टी में भी इसे परोस सकते हैं. यहां तक कि अगर हम हेल्दी खाने के पीछे पड़े रहते हैं और मन को संतुष्ट करने के लिए सोचते हैं कि स्नैक्स में कुछ हल्का- फुल्का खाना खाते हैं तो कुछ भी खा सकते हैं, इसीलिए हम तले हुए पकोड़े, पराठे खा लेते हैं लेकिन, हकीकत में ऐसा नहीं होता है. रोजाना इस तरह के हाई फैट वाली चीजें खाने से हमारे वजन घटाने वाली डाइट पर फर्क पड़ सकता है.

new sprouts

High Protein Diet : वजन घटाने के लिए नाश्ते में तले-भुने खाने से बचें.

आप जानते हैं कि इस तरह का नाश्ता आपके लिए हेल्दी नहीं है, लेकिन फिर भी तने भुने खाने को खाते हैं. आप हमेशा अपनी क्रिएटिविटी और इमेजिनेशन को अच्छा और हेल्दी खाना बनाने और खाने में लगाएं. आप हमेशा हेल्दी और स्वादिष्ट नाश्ता करें जो आपके वजन घटाने के आड़े न आए और आपकी समय-समय पर लगने वाली भूख को भी मिटा दे. अगर आप खाने और वजन को मेंटेन करके चलना चाहते हैं तो कई ऐसी चीजें हैं जिनमें भरपूर प्रोटीन और कम कर्बोहाइड्रेट होता है तो 

नाश्ते में हमेशा ऐसी चीजों को लें जो आपके वजन और खाने के बीच बैलेंस बना के रखे. जब भी आप पार्टी ऑर्गेनाइज करें तो इस सप्राउट को परोसें. ज्यादातर लोग फिंगर फूट पसंद करते हैं इसलिए इसे गार्लिक ब्रेड के ऊपर लगाकर भी परोस सकते हैं. रोटी खाने की बजाय टमाटर और ककड़ी खाएं. कम फैटी बनाने के लिए ककड़ी पर क्रीम या पनीर को डाल सकते हैं. हमें पॉपुलर फूड ब्लॉगर मंजुला जैन के YouTube चैनल ‘Manjula's Kitchen'पर यह रेसिपी मिली.

(इसे भी पढ़ें : 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

और खबरों के लिए क्लिक करें.