NDTV Khabar

पीले दांतों को सफेद कैसे करें? रसोई में मिलेंगे दांतों का पीलापन दूर करने के नुस्खे

अगर आपके मन में भी यह सवाल है कि पीले दांतों को सफेद कैसे करें? तो हम या पीले दांतों को सफेद बनाने के लिए अपनाएं ये आसान तरीके. दांतों का पीलापन दूर करना आपके लिए इन नुस्खों के बाद बेहद आसान हो जाएगा. तो चलिए बिना देर करे जानते हैं दांतों को चमकाने के उपाय - 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीले दांतों को सफेद कैसे करें? रसोई में मिलेंगे दांतों का पीलापन दूर करने के नुस्खे

Teeth Whitening: पीले दांतों को सफेद करने के लिए आप आसान घरेलू उपाय भी अपना सकते हैं.

खास बातें

  1. दांत साफ करने वाली दवा के बारे में लोग अक्सर पूछते रहते हैं
  2. पीले दांतों को कैसे चमकाएं और क्या हैं दांत साफ करने के आसान नुस्खे.
  3. कैल्शियम आपके दांतों के लिए बहुत जरूरी है.

Teeth Whitening Tips In Hindi: 4 मिनट में पीले दांत सफेद (White Teeth) चमकदार हो जाते ​हैं? सफेद दांत का सबसे अच्छा तरीका क्या है? सफेद दांत पाने के लिए घरेलू उपाय? पीले दांतों को सफेद कैसे चमकाएं? दांत साफ करने वाली दवा के बारे में लोग अक्सर पूछते रहते हैं. तो चलिए आज तलाशते हैं इन्हीं सवालों के जवाब... पीले दांतों को सफेद बनाने के लिए अपनाएं तरीके अगर आप जानना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए है. आपकी रसोई में रखे सरसों के तेल से ही 2 मिनट में आप दूर कर सकते हैं दांतों का पीलापन. तो चलिए आज हम आपको बतो हैं दांतों की सफाई के नुस्खे और दांत साफ करने का आसान तरीका, जिसमें आपको जरूरत है तो बस अपनी रसोई की ओर रुख करने की. चलिए जानते हैं कि पीले दांतों को कैसे चमकाएं और क्या हैं दांत साफ करने के आसान नुस्खे. 

How Much Toothpaste? टूथपेस्ट की कितनी मात्रा है आपके बच्चे के लिए सही

पीले दांतों को सफेद करने के आसान घरेलू नुस्खे और उपाय


How To Whiten Teeth: अगर आपके मन में भी यह सवाल है कि पीले दांतों को सफेद कैसे करें? तो हम या पीले दांतों को सफेद बनाने के लिए अपनाएं ये आसान तरीके. दांतों का पीलापन दूर करना आपके लिए इन नुस्खों के बाद बेहद आसान हो जाएगा. तो चलिए बिना देर करे जानते हैं दांतों को चमकाने के उपाय - 

पीले दांतों को सफेद करने का नुस्खा नंबर 1

अगर आपके दांत पीले हो गए हैं और उनमें कीड़ा भी लगा है, तो यकीनन आप अपने दांतों को लेकर चिंतित होंगे. लेकिन अब चिंता छोड़ें और यह नुस्खा अपनाए. इसके लिए आपको नारियल तेल लेना है. एक चम्मच नारियल तेल को अपने मुंह में 15 से 20 मिनट तक रखें. इसके बाद ब्रश कर लें. कुछ ही दिनों में दांत मोतियों से चमकने लगेंगे.

movfqli

Teeth Whitening Tips: पीले दांतों को सफेद करने के लिए आप अपनी रसोई में मौजूद चीजों को इस्तेमाल कर सकते हैं.Photo Credit: iStock

पीले दांतों को सफेद करने का नुस्खा नंबर 2

कैल्शियम आपके दांतों के लिए बहुत जरूरी है. इसलिए यह नुस्खा आपको आदतों में बदलाव की सलाह देगा. यह नुस्खा आपकी पूरी सेहत के लिए फायदेमंद है. इस नुस्खे में हम आपको सलाह देते हैं अच्छे, विटामिन और पोषण से भरपूर आहार लेने की. दांतों का पीलापन कई बार शरीर में पोषण की कमी या कैल्शियम की कमी के चलते भी हो सकती है. ऐसे में आप कितने ही नुस्खे या उपाय कर लें आपके दांत सफेद नहीं होगे. तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप आहार में विटामिन डी और कैल्शियम से भरपूर आहार लें. 

पीले दांतों को सफेद करने का नुस्खा नंबर 3 

पीले दांतों को सफेद करने के लिए आप रसोई में रखी हींग का उपयोग कर सकते हैं. इसके लिए आपको करना बस यह है कि हींग पाउडर को पानी में उबा कर ठंड़ा कर लें. अब दिन में दो बार इससे कुल्ला करें. यह नुस्खा दांत के दर्द को भी कम करता है.

दांतों का पीलापन दूर करने का नुस्खा नंबर 4 

रसोई में रखा बेकिंग सोडा भी दांतों का पीलापन दूर कर सकता है. आप बेकिंग सोडा को दांतों पर रगड़ने सकते हैं या फिर इसे टूथपेस्ट में मिलाकर ब्रश कर सकते हैं. आप चाहें तो इसमें नमक भी एड कर सकते हैं. यह पीले दांतों को सफेद करने का सबसे प्रचलित तरीका है.

और खबरों के लिए क्लिक करें.

ये भी पढ़ें - 

मां बनने में आ रही है दिक्कत? तो आपके लिए हैं 5 कारगर टिप्स

फायदे ही नहीं नुकसान भी पहुंचा सकती है अलसी, खाएं तो जरा संभल कर...

World Cancer Day: स्तन कैंसर के खतरे को कम करने में लाभकारी है ये 5 खाद्य पदार्थ

Weight Loss: प्रोटीन से भरपूर ये सब्जियां घटायेंगी वजन, कम करेंगी बैली फैट

Diabetes Management: डायबिटीज है? तो आपके किचन में हर वक्त होनी चाहिए ये 5 चीजें...

टिप्पणियां

Pimple Problem? ये 2 चीजें करेंगी मुंहासे दूर, चेहरे से दाग हटाएगा ये घरेलू नुस्खा

Health Benefits of Fasting: बीमारियों से बचना है तो करें उपवास...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement